पेयजल की किल्लत से फूटा महिलाओं का गुस्सा, कैथल रोड पर लगाया जाम

संवाद सूत्र निसिग गांव मंजूरा में बीते दस दिनों से वार्ड नंबर सात के ग्रामीणों को पर्याप्त पेयजल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 09:45 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 09:45 AM (IST)
पेयजल की किल्लत से फूटा महिलाओं का गुस्सा, कैथल रोड पर लगाया जाम
पेयजल की किल्लत से फूटा महिलाओं का गुस्सा, कैथल रोड पर लगाया जाम

संवाद सूत्र, निसिग : गांव मंजूरा में बीते दस दिनों से वार्ड नंबर सात के ग्रामीणों को पर्याप्त पेयजल नहीं मिल रहा। गुस्साए ग्रामीणों ने शनिवार दोपहर बाद खूब विरोध जताया। महिलाएं पुरुष व बच्चे एकत्रित होकर कैथल रोड जाम कर दिया। समस्या के तुरंत समाधान का आश्वासन मिलने पर ही ग्रामीण शांत हुए।

पौने घंटे तक लगे रहे जाम से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। सूचना मिलते ही निसिग पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों से बातचीत कर समस्या की जानकारी ली। वहीं विभाग के ठेकेदार को मौके पर बुलाकर तुरंत पेयजल सप्लाई दुरुस्त करने की बात कही। पुलिसकर्मी एएसआइ सतबीर व एचसी कर्मबीर ने ग्रामीणों को समझा कर मामला शांत किया। उसके बाद जाम खुलवाया। आश्वासन के बाद प्लंबर आने तक महिलाएं सड़क के किनारे बैठी रहीं। गौरतलब है कि मंजूरा बस अड्डा पर बीते कई माह से फोरलेन निर्माण के तहत सड़क पर कंक्रीट डालने का काम चल रहा है। दोनों तरफ खोदाई करने से नाले का निर्माण कार्य भी चल रहा है। भूमिगत वाटर सप्लाई लाइन की पाइप बार-बार टूटने से ग्रामीणों की वाटर सप्लाई बाधित हो रही है जिस कारण ग्रामीणों को प्र्याप्त पेयजल नहीं मिल रहा है। इसी से तंग होकर कैथल रोड जाम कर दिया।

खेतों के ट्यूबवेलों से भरकर लाते पानी

वार्डवासी ग्रामीण महिला सुमन देवी, जोगिद्रो, सुनहरी देवी, संतरो, कुसुम देवी, रामप्यारी, रामकली ,जसमेर, रामफल, रामकुमार, राजेश, रमेश, गोलू, संजू, रोहताश व जगदीश सहित अन्य का कहना था कि बीते दस दिनों से वह पीने के पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। वाटर सप्लाई नरीं होने से उन्हें खेतों में टयूबवेलों से पानी ढोना पड़ रहा है। वहीं कई वार्डों के लोग आस-पडोस में लगे सबमर्सिबल या टयूबवेलों से पानी भरकर काम चलाने को मजबूर हैं। टैंकरों से दिया जा रहा पानी

विभाग के ठेकेदार सौरभ शर्मा का कहना था कि फोरलेन निर्माण के शीघ्र निपटान के लिए कच्ची मिट्टी की खोदाई व नाले का निर्माण अनिवार्य है। वाटर सप्लाई की नई लाइन भी बिछाई जा रही है। टैंकरों में भरकर कालोनी वासियों को पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। अति शीघ्र नई लाइन से कनेक्शन जोड़कर कालोनी वासियों की जलापूर्ति स्थाई कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी