पड़ताल करने वाले पुलिसकर्मी सौभाग्यशाली : जस्टिस मित्तल

हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन में पुलिस अैार अभियोजन विभाग के अधिकारियों के लिए आपराधिक मामलों में तफ्तीश की गुणवत्ता के लिए दो दिवसीय सेमिनार हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Sep 2019 08:33 AM (IST) Updated:Sun, 29 Sep 2019 08:33 AM (IST)
पड़ताल करने वाले पुलिसकर्मी सौभाग्यशाली : जस्टिस मित्तल
पड़ताल करने वाले पुलिसकर्मी सौभाग्यशाली : जस्टिस मित्तल

मधुबन पुलिस अकादमी में तफ्तीश पर आयोजित सेमिनार का हुआ सफलतापूर्वक समापन संवाद सहयोगी, घरौंडा

हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन में पुलिस अैार अभियोजन विभाग के अधिकारियों के लिए आपराधिक मामलों में, तफ्तीश की गुणवत्ता के लिए दो दिवसीय सेमिनार हुआ।

समापन अवसर पर हरियाणा मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस एसके मित्तल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर आयोग के महानिरीक्षक डॉ. एम रवि किरण, रजिस्ट्रार कुलदीप जैन, अभियोजन विभाग हरियाणा के अतिरिक्त निदेशक शशिकांत शर्मा भी उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि जस्टिस मित्तल ने कहा कि जिस देश की आपराधिक न्याय प्रणाली अच्छी है वह देश भी अच्छा है। जांच को आपराधिक न्याय प्रणाली की रीढ़ माना जाता है। इसे बहुत ईमानदारी से करना चाहिए। इनवेस्टीगेशन का कार्य बहुत भी सौभाग्यशाली व्यक्तियों को मिलता है। यह कानूनी प्रकिया से कार्य करने के साथ-साथ न्याय दिलाने का महान कार्य है। इस बात पर फोकस रखें कि अपराधी बच न पाए और निर्दोष को सजा ना हो। उन्होंने कहा कि व्यक्ति निरंतर सीखता रहता है। इनवेस्टीगेशन में अनुभवी अनुसंधान अधिकारियों से सलाह लें। कार्यक्रम में अकादमी के जिला न्यायवादी ने अकादमी के निदेशक श्रीकांत जाधव की ओर से मुख्य अतिथि का आभार प्रकट किया।

chat bot
आपका साथी