स्वतंत्रता दिवस को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

जागरण संवाददाता, करनाल : सीएम सिटी में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Aug 2017 03:01 AM (IST) Updated:Tue, 15 Aug 2017 03:01 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
स्वतंत्रता दिवस को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

जागरण संवाददाता, करनाल :

सीएम सिटी में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। शहर में दाखिल होने वाले सभी रास्तों पर नाकाबंदी कर वाहनों चालकों से पूछताछ की गई व वाहनों की चे¨कग भी की गई। वहीं दूसरी ओर होटलों व धर्मशालाओं के रिकार्ड को पुलिस ने खंगाला। संदिग्धों से पूछताछ भी की गई, लेकिन इस दौरान कोई संदिग्ध नहीं मिला। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मंदिर, गुरुद्वारों के बाहर भी पुलिस का पहरा कड़ा कर दिया गया है। दिनभर पुलिस की टीमों ने शहर की ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की है। एसपी जेएस रंधावा के आदेश पर सुरक्षा की दृष्टि से शहर में चप्पे पर पुलिस का पहरा बढ़ा दिया है। बम निरोधक दस्ते व डॉग स्कवायड से रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, कर्ण स्टेडियम, पंचायत भवन, सिविल अस्पताल व जिला सचिवालय सहित कई प्रमुख स्थानों पर गहन जांच की कार्रवाई की गई।

-------------

लोगों को उठानी पड़ी परेशानी

स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने से लोगों से जगह-जगह हो रही पूछताछ व वाहनों की चे¨कग से परेशानी जरूर हुई, लेकिन पुलिस विभाग इस मामले में लापरवाही नहीं बरतना चाहता है। जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। यह समस्या माल रोड, न्यायपुरी, क्लब मार्केट व अस्पताल रोड के आसपास रहने वाले लोगों को उठानी पड़ी।

---------------

रेलवे स्टेशन पर जारी रहा चे¨कग अभियान

रेलवे स्टेशन पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दूसरे दिन भी राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की टीमों द्वारा संयुक्त रूप से चे¨कग अभियान चलाया गया। ट्रेन में चढ़ने वाले व ट्रेन से उतरने वाले हर यात्रियों से पूछताछ भी की गई और सामान को भी चेक किया गया।

-------

चालान भी धड़ाधड़ हुए

ट्रैफिक पुलिस ने शहर में विभिन्न जगहों पर नाकाबंदी करते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान किए। ऐसे में कई टीमें अंबेडकर चौक, अस्पताल चौक, रेलवे रोड, सेक्टर 14 कॉलेज रोड सहित शहर में अन्य जगहों पर चे¨कग करती रही। अस्पताल के पास चे¨कग कर रही टीम को स्कूटी पर सवार लड़कियां चालान से बचने के लिए अस्पताल में बुआ, मामी, ताई के दाखिल होने का बहाना मारती दिखी। वहीं कॉलेज रोड और आसपास पकड़े जाने वाली लड़कियां ट्यूशन जाने और पेपर देने जाने का बहाना करती नजर आई। इसी तरह बाजार में बिना हेलमेट पकड़ी लड़कियां सामान लेने आई थी।

-------------

लोगों से सहयोग की अपील

एसपी जेएस रंधावा का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस का कड़ा पहरा कर दिया गया है। संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। लोगों से भी अपील है कि वह पुलिस का सहयोग करें। पुलिस उनके सहयोग के लिए है। करनाल पुलिस सेवा सुरक्षा और सहयोग की भावना से काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी