शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने में सेमिनार जरूरी : खन्ना

श्री संतराम कॉलेज आफ एजुकेशन काछवा की ओर से शनिवार को कालेज के प्रांगण में शिक्षा में गुणवत्ता की दूष्टि से सुधार लाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार नीता खन्ना ने शिरकत की। कालेज में पहुंचने पर नीता खन्ना का कालेज के चेयरमैन व सेमिनार के पैटर्न रोहित भारद्वाज और प्रिसिपल व सेमिनार की कन्वीनर सुरुचि शर्मा ने बुके देकर स्वागत किया। मुख्यातिथि ने दीप प्रज्जवलित कर सेमिनार का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 07:15 AM (IST)
शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने में सेमिनार जरूरी : खन्ना
शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने में सेमिनार जरूरी : खन्ना

जागरण संवाददाता, करनाल : श्री संतराम कॉलेज आफ एजुकेशन काछवा की ओर से शनिवार को कालेज के प्रांगण में शिक्षा में गुणवत्ता की दूष्टि से सुधार लाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार नीता खन्ना ने शिरकत की। कालेज में पहुंचने पर नीता खन्ना का कालेज के चेयरमैन व सेमिनार के पैटर्न रोहित भारद्वाज और प्रिसिपल व सेमिनार की कन्वीनर सुरुचि शर्मा ने बुके देकर स्वागत किया। मुख्यातिथि ने दीप प्रज्जवलित कर सेमिनार का उद्घाटन किया।

इस मौके पर नीता खन्ना ने कहा कि शिक्षा के स्तर को और बेहतरीन बनाने के उदेश्य से ऐसे सेमिनार का आयोजन विद्यार्थियों के लिए बहुत लाभदायक है। शिक्षा के बगैर जीवन अधूरा है, शिक्षा है तो सब कुछ है। शिक्षा एक ऐसा गहना है जो कोई नहीं छीन सकता है।

कालेज के चेयरमैन रोहित भारद्वाज ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि यह एक दिवसीय सेमिनार है तथा इसका विषय एकीकृत बीएड कोर्स का भविष्यवादी दृष्टिकोण शिक्षा परिदृश्य में संशोधन और आधुनिकीकरण रखा गया है। सेमिनार में राजस्थान विश्वविद्यालय की सहायक प्रोफेसर डॉ. अल्का पारिक, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के एजुकेशन विभाग से सहायक प्रोफेसर डॉ. राजवीर सिंह और डॉ. ज्योति खजूरिया और डा. सुषमा गुप्ता, डीएवी विश्वविद्यालय जालंधर से शिक्षा विभाग की शिफाली रावेश तथा डॉ. गणेश दास डीएवी कालेज ऑफ एजुकेशन फॉर वुमैन करनाल की प्रिसिपल डॉ. राकेश संधू ने विद्यार्थियों को अपने-अपने विषय से संबंधित जानकारी दी। सेमिनार के बाद कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार नीता खन्ना ने कालेज का निरीक्षण भी किया।

इस अवसर पर चीफ पैटर्न अश्विनी भारद्वाज व शांता भारद्वाज, कोर्डिनेटर एकता ढिगड़ा, कालेज की सहायक प्रोफेसर श्वेता चक्रपाणी, रेखा, प्रवीण, कृष्ण कुमार, सोमपाल, राजकिशन, उर्वशी, निर्मल कौर व ज्योति मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी