लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के निर्देश

लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Oct 2019 08:14 AM (IST) Updated:Tue, 29 Oct 2019 08:14 AM (IST)
लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के निर्देश
लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, करनाल

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रुकीं विकास परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करें और स्वीकृत परियोजनाओं का काम भी शुरू करें। उन्होंने कहा कि विकास के साथ-साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े। पर्यावरण, जल संरक्षण, स्वच्छता, पोलिथिनमुक्त वातावरण जैसे मुद्दों को भी विशेष प्राथमिकता दें। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यों में सरकारी तंत्र अपने स्तर पर प्रयास करने के साथ-साथ गैर सरकारी संगठनों, औद्योगिक और व्यवसायिक संगठनों की सीएसआर गतिविधियों और साधन संपन्न लोगों का सहयोग भी लें।

मुख्यमंत्री सोमवार को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह करनाल में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद ग्रहण करने के बाद आयोजित जिला अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में सरकार ने विकास को विशेष प्राथमिकता दी है और बहुत से अच्छे कार्य हुए हैं। सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन के उद्देश्य से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का प्रयास किया है और इसमें काफी कमी आई है। कई क्षेत्रों में कुछ कमियां भी रही हैं। इस कार्यकाल में केवल बड़ी परियोजनाओं को ही सीएम घोषणाओं में शामिल किया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निगम पार्षदों और सरपंचों से विमर्श के बाद विकास के शेष कार्यों की जानकारी प्राप्त करें। डीसी विनय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रशासन के अधिकारी अविलंब काम शुरू करेंगे।

chat bot
आपका साथी