गुरु नानक देव का 550वां प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा : इंद्रपाल सिंह

गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में 12 अप्रैल को मनाए जाने वाले गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश उत्सव को लेकर सिख समाज के लोगों की बैठक हुई। बाबा सुखा सिंह की अगुवाई में हुई इस बैठक में आयोजन को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 01:23 AM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2019 01:23 AM (IST)
गुरु नानक देव का 550वां प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा : इंद्रपाल सिंह
गुरु नानक देव का 550वां प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा : इंद्रपाल सिंह

जागरण संवाददाता, करनाल : गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में 12 अप्रैल को मनाए जाने वाले गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश उत्सव को लेकर सिख समाज के लोगों की बैठक हुई। बाबा सुखा सिंह की अगुवाई में हुई इस बैठक में आयोजन को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के जनरल सेक्रेटरी इंद्रपाल सिंह ने कहा कि इस धार्मिक समारोह में सारी सिख संगत के अलावा सभी धर्मों के लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अमृतसर का भी विशेष सहयोग रहेगा। प्रकाशोत्सव पर विशाल नगर कीर्तन भी निकाला जाएगा।

इंद्रपाल सिंह ने बताया कि नगर कीर्तन मंजी सहिब गुरुद्वारा से शुरू होकर कर्ण गेट, कमेटी चौक, रेलवे रोड, कंडा चौक, हांसी चौक, गुरुद्वारा प्रेम नगर, गुरुद्वारा रामनगर, काछवा रोड से होता हुआ कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के सामने से माडल टाउन गुरुद्वारा पहुंचेगा। यहां पर विशाल लंगर लगाया जाएगा।

इस अवसर पर स. बलकार सिंह, स. इंद्रपाल सिंह, पलविद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, लखविद्र सिंह, रतन सिंह, इंद्रजीत दुआ, हरजिद्र सिंह, रतन सिंह, गुरनाम सिंह, जरनैल सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी