शुगर मिल के प्रशासनिक कार्यालय पर किसानों ने जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, करनाल: शुगर मिल नवीनीकरण की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। आंदोलनकारियों की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 07:45 PM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 07:45 PM (IST)
शुगर मिल के प्रशासनिक कार्यालय पर किसानों ने जड़ा ताला
शुगर मिल के प्रशासनिक कार्यालय पर किसानों ने जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, करनाल: शुगर मिल नवीनीकरण की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। आंदोलनकारियों की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान कर रहे थे। धरना स्थल से सैकड़ों किसान जूलूस के रूप में मेरठ रोड से होते हुए शुगर मिल गेट के अंदर पहुंचे। यहां प्रशासनिक कार्यालय पर गेट पर ताला लगा दिया। अंदर के कर्मचारी अंदर रह गए। एमडी किसानों को आते देखकर वहां से निकल गए। चीफ इंजीनियर और गन्ना प्रबंधक ने किसानों से ज्ञापन लिया। किसानों ने कहा कि शुगर मिल गेट के सामने दिया जा रहा धरना तेज शीतलहर के बीच छठे दिन जारी रहा। अभी तक न तो प्रशासन ने और न ही सीएम ने सुध ली हैं। किसान धरना पर करो या मरो का मन बना कर बैठे हैं। गुस्साए किसानों ने सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की।

रतन मान ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के वायदे का मखौल बनकर रह गया है। उन्होंने उन नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि वह नेता कहां हैं। जो शुगर मिल के नवीनीकरण का श्रेय लेने पर तुले हुए थे। संरक्षक मोहिताब ¨सह कादयान ने कहा कि कहा कि करनाल का शुगर मिल कभी भी बंद हो सकता है। मुख्यमंत्री द्वारा नवीनीकरण का काम का शिलान्यास किए भी एक साल से ज्यादा का समय हो गया हैं। इसके बाद भी नवीनीकण का काम अधर में हैं। उन्होंने कहा कि धरना दस फरवरी तक चलेगा। इसके बाद 12 फरवरी को शुगर मिल के गेट के सामने मेरठ रोड पर रास्ता जाम करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम चंद शाहपुर, प्रदेश संगठन मंत्री श्यम ¨सह मान, जिला प्रवक्ता सुरेंद्र सांगवान, किसान नेता डा. सत्यवीर तोमर, दिलावर ¨सह, धनेत्र राणा, घरौंडा ब्लाक प्रधान विनोद राणा, नकली राणा, गुरनाम, नीलम राणा, नेकीराम, बाबूराम बड़थल,सतपाल बड़थल, जसबीर ¨सह, श्याम ¨सह चौहान, फतेह ¨सह ¨झडा, राजपाल राणा, रामफल नरवाल, यशपाल राणा व सुरेंद्र बैनीवाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी