प्रशिक्षण कार्यशाला में शिक्षा अधिकारी ने पढ़ाया पाठ

जिला शिक्षा अधिकारी रविद्र चौधरी ने रंबा गांव स्थित निजी कॉलेज में आयोजित की जा रही प्रशिक्षण कार्यशाला का अवलोकन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 07:29 AM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 07:29 AM (IST)
प्रशिक्षण कार्यशाला में शिक्षा अधिकारी ने पढ़ाया पाठ
प्रशिक्षण कार्यशाला में शिक्षा अधिकारी ने पढ़ाया पाठ

संवाद सहयोगी, इंद्री : जिला शिक्षा अधिकारी रविद्र चौधरी ने रंबा गांव स्थित निजी कॉलेज में आयोजित की जा रही प्रशिक्षण कार्यशाला का अवलोकन किया। उन्होंने तीनों समूहों में शिक्षकों के साथ बैठकर स्त्रोत व्यक्तियों द्वारा दिए जा रहे प्रशिक्षण की गुणवत्ता की परख की और शिक्षकों से फीड बैक लिया।

कार्यशाला के संयोजक बलवंत सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण तय मानकों के अनुसार समयबद्ध तरीके से चलाई जा रही है और अध्यापक प्रशिक्षण में गहरी रूचि के साथ शामिल हैं। शिक्षा अधिकारी ने कहा कि अध्यापक को राष्ट्र निर्माता का दर्जा दिया गया है इसलिए अध्यापक की बड़ी जिम्मेदारी भी है। लोगों को अध्यापक से बहुत उम्मीदें हैं। नागरिक में अच्छे और बुरे संस्कारों का श्रेय अध्यापक के सिर आता है।

बलवंत ने कार्यशाला में अध्यापक की नेतृत्व क्षमता विषय पर अध्यापकों के बीच समूह चर्चा का आयोजन करवाया। डा. देवेंद्र शर्मा, डा. सुरिद्र कौर, रविद्र शिल्पी, बलजीत सिंह, कर्ण शर्मा, राजकुमार ने कार्यशाला में दिए गए कार्यों का निष्पादन किया। कार्यशाला में महिन्द्र खेडा़ ने आह्वान गीत प्रस्तुत किया।

इस मौके पर महिन्द्र खेडा़, अनुज वर्मा, मानसिंह, नरेश काम्बोज, रजनीश काम्बोज, सुनील सिवाच, विक्रम कौशिक, अमरजीत, संदीप गुज्जर, शामिन्द्र, अशोक शर्मा, विनोद शर्मा, गीता रानी, रूपेश शर्मा, जगदीश मोर, गुरतार सिंह, रीना, रेखा, रजनी, सुमनलता, राजेन्द्र कलसोरा, अमीता, वर्षा, प्रदीप बतान, सुरेश जैनपुर, सतबीर भुरा, उर्मिला काम्बोज, राजेश रंगा, आशा रानी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी