फ्लैट के नाम पर ठगी मामले की ईडी टीम पहुंची करनाल

फ्लैट के नाम पर करनाल में सौ से अधिक लोगों के साथ करीब 22 करोड़ की ठगी करने का आरोपित बिल्डर अब ईडी के निशाने पर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Oct 2019 08:08 AM (IST) Updated:Tue, 01 Oct 2019 08:08 AM (IST)
फ्लैट के नाम पर ठगी मामले की ईडी टीम पहुंची करनाल
फ्लैट के नाम पर ठगी मामले की ईडी टीम पहुंची करनाल

जागरण संवाददाता, करनाल : फ्लैट के नाम पर करनाल में सौ से अधिक लोगों के साथ करीब 22 करोड़ की ठगी करने का आरोपित बिल्डर अब ईडी के निशाने पर है। करनाल पुलिस के गिरफ्तार किए जाने पर प्रोडक्शन पर लेने के लिए टीम करनाल पहुंची। ईडी के एसिस्टेंट इंफोरेसमेंट ऑफिसर नीतिश शर्मा के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने करनाल पुलिस से आरोपित के संबंध में जानकारी जुटाई तो वहीं प्रोडेक्शन वारंट पर लेने के लिए प्रक्रिया भी शुरू की।

बताया जा रहा है कि यह टीम उसे मंगलवार या फिर बुधवार को ले जा सकती है। टीम ने बताया कि आरोपित बिल्डर ने निजी कंपनी बनाई थी, जिसमें वह निदेशक रहा। उसने दिल्ली के साथ-साथ मुंबई में भी फ्लैट देने की आड़ में सैकड़ों लोगों से करीब दो से तीन हजार करोड़ तक की ठगी की है। दोनों शहरों में उनके खिलाफ लोगों ने कानूनी कार्रवाई के लिए शिकायतें दी है तो वहीं मामले भी दर्ज है। करनाल में भी करीब छह साल पहले उसने कंपनी की ओर से विज्ञापन जारी कर फ्लैट खरीद के लिए आवेदन मांगे थे। पुलिस की मानें तो सौ से अधिक लोगों ने आवेदन किए तो उनसे करीब 22 करोड़ रुपये भी एडवांस में लिए, लेकिन न फ्लैट दिए न राशि लौटाई। करनाल में हुए इस मामले में अदालत में अलग-अलग लोगों की ओर से दर्ज कराए मामले विचाराधीन है। करनाल कोर्ट ने एक मामले में उसे 22 अगस्त को भगोड़ा घोषित किया था, जिसे पुलिस ने रविवार को काबू कर लिया। उसे एक दिन के रिमांड पर लिया था, इसके बाद उसे सोमवार को फिर अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ईडी टीम कल ले सकती है प्रोडेक्शन रिमांड पर : एसएचओ

एसएचओ सतपाल सिंह का कहना है कि आरोपित बिल्डर को ईडी टीम मंगलवार को प्रोडेक्शन वारंट पर ले सकती है। टीम ने आज करनाल पहुंच उनके बारे में जानकारी ली तो वारंट पर लेने के लिए प्रक्रिया शुरू की।

chat bot
आपका साथी