रिपोर्ट आने पर क्वारंटाइन करने पहुंची टीम, पहले ही हो गई संक्रमित की मौत

स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ-पांव रिपोर्ट लेकर शमशान घाट पहुंचे ड्यूटी मैजिस्ट्रेट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Sep 2020 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 07 Sep 2020 07:00 AM (IST)
रिपोर्ट आने पर क्वारंटाइन करने पहुंची टीम, पहले ही हो गई संक्रमित की मौत
रिपोर्ट आने पर क्वारंटाइन करने पहुंची टीम, पहले ही हो गई संक्रमित की मौत

स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ-पांव, रिपोर्ट लेकर शमशान घाट पहुंचे ड्यूटी मैजिस्ट्रेट संवाद सहयोगी, तरावड़ी

गांव रमाणा-रमाणी में एक 55 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार रात मौत हो गई। मौत से दो दिन पहले व्यक्ति ने तरावड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 का सैंपल दिया था, जब तक रिपोर्ट आती, उसकी मौत हो गई। हालांकि रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग मौत की जानकारी से बेखबर था। रविवार को जब टीम व्यक्ति को क्वारंटाइन करने पहुंची तो पता चला कि व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

इस जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए। तुरंत इसकी सूचना आलाधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही गांव रमाणा-रमाणी के शमशानघाट में डयूटी मैजिस्ट्रेट, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंचीं। शमशानघाट में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। इसी बीच पुलिस ने संस्कार में शामिल लोगों को वहां से घर वापस भेज दिया। संस्कार में शामिल लोगों और मृतक के संपर्क में आने वालों के तुरंत सैंपल लिए गए।

स्वजनों के लिए सैंपल, दो पॉजिटिव

कोविड-19 सेंटर गुरुकुल के इंचार्ज डा. निपुण ने बताया कि गांव रमाणा-रमाणी के व्यक्ति ने 4 सितंबर को अपना कोरोना का सैंपल दिया था। सैंपल की रिपोर्ट आने से पहले ही उसकी मौत हो गई। रविवार को सुबह करीब 10 बजे स्वजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। मौके पर मृतक के परिवार के 12 सदस्य मौजूद थे, जिनके सैंपल लिए गए हैं। इनमें से दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

chat bot
आपका साथी