मलिक को महापंचायत में देना होगा चंदे का हिसाब: बैनीवाल

जागरण संवाददाता, कैथल : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के चेयरमैन भरत ¨सह बैनीवाल व

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jul 2017 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jul 2017 12:11 AM (IST)
मलिक को महापंचायत में देना  होगा चंदे का हिसाब: बैनीवाल
मलिक को महापंचायत में देना होगा चंदे का हिसाब: बैनीवाल

जागरण संवाददाता, कैथल : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के चेयरमैन भरत ¨सह बैनीवाल व जिला प्रधान जोगेंद्र ¨सह ने कहा कि 23 जुलाई को हनुमान वाटिका में जाट समाज द्वारा महापंचायत बुलाई गई है। उसी दिन यशपाल मलिक भी अनाज मंडी में आ रहे हैं। उन्हें हनुमान वाटिका की महापंचायत में भी बुलाया जाएगा और उनसे चंदे के पैसों का हिसाब किताब लिया जाएगा। यशपाल मलिक अगर महापंचायत में नहीं पहुंचे तो समाज उनके खिलाफ कोई भी बड़ा फैसला ले सकता है। वे अंबाला रोड स्थित होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

यशपाल मलिक देवबन कैंची चौंक पर धरने पर जमा हुए पैसों का गबन करने वाले बलवान कोटडा, प्रवीन किच्छाना व मा. अजमेर को बचाने में लगे हुए हैं। इसी बात को लेकर वे अनाज मंडी में पहुंच रहे हैं। उनका यहां पहुंचने का मकसद चंदा विवाद में जांच कर रही पुलिस जांच को प्रभावित करना है। वे आरोपियों को बचाना चाहते हैं, जो कि जाट समाज बिल्कुल भी सहन नहीं करेगा।

पैसों का गबन करने वाले आरोपियों को जेल में पहुंचाया जाएगा ताकि आगे कोई भी ऐसा ना कर सके। जो पैसा यशपाल मलिक के पास जाट समाज का जमा है वे उससे शिक्षा के लिए को¨चग सेंटर खोलने की बात कर रहे हैं, लेकिन समाज उन्हें ऐसा नहीं करने देगा। सारा पैसा आरक्षण के दौरान मारे गए लोगों व जेल में बंद युवाओं के लिए है।

यशपाल मलिक खुद को शहीद भगत ¨सह और सर छोटू राम से भी बड़ा समझने लगे हैं, क्योंकि अनाज मंडी में होने वाले कार्यक्रम के पोस्टरों में उन्होंने खुद की फोटो दोनों से बड़ी लगवाई हुई है। महापंचायत के बाद शहर में जुलूस नकाला जाएगा और डीसी को मांगों का ज्ञापन सौंपा जाएगा।

बाक्स

मलिक व सैनी कर

रहे भाईचारा खराब :

अखिल भारतीय जाट महासभा के जिला प्रधान सुभाष बडसिकरी ने कहा कि यशपाल मलिक और सांसद राजकुमार सैनी समाज का आपसी भाईचारा खराब करने पर लगे हुए हैं। जनता दोनों को कभी भी माफ नहीं करेगी। मलिक दस साल से हरियाणा में अपनी दुकानदारी चला रहे हैं अभी तक ना तो जाट समाज को आरक्षण मिला है और ना ही जेल में बंद युवा रिहा हुए है। आरक्षण उनका हक है और वे उसे लेकर रहेंगे। वे करनाल रोड स्थित अपने कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

बाक्स

10 सितंबर को होंगे जाट

सदन सोसायटी के चुनाव :

जाट धर्मशाला समिति की बैठक खनौरी रोड बाई पास स्थित जाट धर्मशाला में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता धर्मशाला के प्रधान शंकर दास ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि 10 सितंबर को जाट सोसायटी के त्रिवार्षिक चुनाव करवाए जाएंगे। चुनावों के लिए सुरेंद्र रांझा को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। बैठक में सत्यदेव धारीवाल, बनी ¨सह, रोशन लाल, सुरजीत, राजपाल, शमशेर ¨सह, भरत ¨सह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी