ग्रामवासियों ने ली भ्रूण हत्या रोकने के लिए शपथ

महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से जिले के गाव टटियाना सौथा पूंडरी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह के पोस्टर मेकिग कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम में मौजूद सभी ग्रामवासियों ने भ्रूण हत्या रोकने के लिए शपथ भी ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 09:47 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 09:47 AM (IST)
ग्रामवासियों ने ली भ्रूण हत्या रोकने के लिए शपथ
ग्रामवासियों ने ली भ्रूण हत्या रोकने के लिए शपथ

जागरण संवाददाता, कैथल : महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से जिले के गाव टटियाना, सौथा पूंडरी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह के तीसरे दिन पोस्टर मेकिग कार्यक्रम आयोजित किए गए। तीसरे दिन के कार्यक्रम में आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों में वर्करों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर पोस्टर बनाए। ब्लॉक सीडीपीओ कमलेश गर्ग ने बताया कि जिले में 20 से 26 जनवरी तक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह मनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के चलते जिला के लिगानुपात में भी काफी सुधार देखने का मिला है। कार्यक्रम में मौजूद सभी ग्रामवासियों ने भ्रूण हत्या रोकने के लिए शपथ भी ली।

ग्राम स्तर पर स्कूल के बच्चों और आंगनबाड़ी वर्करों ने रैलियां निकाली गई। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास विभाग से सभी सुपरवाईजर, शिक्षा विभाग से अध्यापक, बाल संरक्षण से रविद्र शर्मा, आगंनबाड़ी वर्कर हेल्पर, आशा वर्कर साक्षर महिला समूह, एएनएम, जीएनएम सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी