बिना कागजात व पटाखे बजाने वाली 11 बुलेट बाइक इंपाउंड

ट्रैफिक पुलिस की ओर से बिना कागजात व पटाखे बजाने वाली बुलेट बाइकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। पुलिस की टीम ने लाला लाजपत राय मार्केट के सामने 11 बुलेट बाइकों को इंपाउंड किया। इन बाइक चालकों के पास ना तो कागजात थे और बाइक पटाखे बजा रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 08 Nov 2018 11:36 PM (IST)
बिना कागजात व पटाखे बजाने  वाली 11 बुलेट बाइक इंपाउंड
बिना कागजात व पटाखे बजाने वाली 11 बुलेट बाइक इंपाउंड

जागरण संवाददाता, कैथल : ट्रैफिक पुलिस की ओर से बिना कागजात व पटाखे बजाने वाली बुलेट बाइकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। पुलिस की टीम ने लाला लाजपत राय मार्केट के सामने 11 बुलेट बाइकों को इंपाउंड किया। इन बाइक चालकों के पास ना तो कागजात थे और बाइक पटाखे बजा रही थी।

इसके अलावा दिनभर में चलाए गए अभियान में करीब 100 वाहनों के चालान काटे गए। कुछ दिनों से ट्रैफिक पुलिस के पास पटाखे बजाने वाली बुलेट बाइक चालकों की शिकायतें आ रही थी। पटाखे जैसे शोर वाले बुलेट के चलते लोगों को परेशानी होती है। दिल के मरीजों के लिए ज्यादा खतरा होता है। इससे ध्वनि प्रदूषण भी बहुत ज्यादा होता है। बाइक चालक साइलेंसर बदलवा लेते हैं, जिससे उनकी आवाज तेज हो जाती है।

सड़क पर बाइक में पटाखे बजाने से हादसे होने का खतरा भी बना रहता है। स्कूल व कॉलेजों की छुट्टी के समय युवक पटाखे बजाने वाले बाइकों को लेकर चलते हैं। ऐसे बाइक चालकों का दो हजार रुपये का चालान किया जाता। दोबारा से बाइक पकड़े जाने पर जुर्माना बढ़ा दिया जाता है। पुलिस का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

बॉक्स : मिल रही थी शिकायतें

यातायात प्रभारी रमेश चंद्र ने बताया कि कुछ दिनों से पटाखे चलाने वाले बाइक सवारों की शिकायतें आ रही थी। बृहस्पतिवार को अभियान चलाकर 11 बुलेट बाइकों का इंपाउंड किया गया।

chat bot
आपका साथी