23 तक निजी स्कूलों को देने होंगे सभी बच्चों को दाखिले

निजी स्कूलों और शिक्षा विभाग के बीच 134ए के दाखिलों का विवाद सुलझते ही अभिभावकों ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 May 2019 10:29 AM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 10:29 AM (IST)
23 तक निजी स्कूलों को देने  होंगे सभी बच्चों को दाखिले
23 तक निजी स्कूलों को देने होंगे सभी बच्चों को दाखिले

जागरण संवाददाता, कैथल : निजी स्कूलों और शिक्षा विभाग के बीच 134ए के दाखिलों का विवाद सुलझते ही अभिभावकों ने राहत की सांस ली। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने 23 मई पहली सूची में शामिल बच्चों को स्कूल अलॉट करने के निर्देश अधिकारियों, कर्मचारियों और निजी स्कूलों को दिए, ताकि दूसरी सूची में बच्चों को जल्द स्कूल अलॉट हो सकें। सोमवार को स्कूल खुलते ही निजी स्कूलों ने हेल्प डेस्क लगाकर दाखिले लिए।

पहले दिन ही सभी स्कूलों में करीब दो हजार बच्चों ने दाखिला लिया। पूरे जिले में करीब पांच हजार विद्यार्थी दाखिलों के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। बता दें कि निजी स्कूल 134ए के तहत पिछले तीन साल प्रतिपूर्ति राशि नहीं मिलने से दाखिले देने से इनकार कर रहे थे। शनिवार को विभाग के उच्चाधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बैठक लेकर एक सप्ताह के अंदर सभी बच्चों के दाखिले करवाने के निर्देश दिए थे।

उसके बाद जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही ने प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन को लिखित में आश्वासन दिया था कि वे जल्द से जल्द क्लेम बिल दें। बिल जमा होने के एक महीने के अंदर सभी स्कूलों के पैसे खाते में डाल दिए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी