जिनका ब्याह नहीं हुआ उनकी शुरू करेंगे पेंशन : अभय चौटाला

इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि किन्हीं कारणों से जिनका ब्याह नहीं हुआ सत्ता में आने के बाद उनकी भी पेंशन शुरू करेंगे। प्रदेश के सीएम मनोहर लाल को भी इसी कैटेगरी में शामिल किया जाएगा। उनकी भी पेंशन शुरू की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Dec 2018 11:43 PM (IST) Updated:Sun, 30 Dec 2018 11:43 PM (IST)
जिनका ब्याह नहीं हुआ उनकी शुरू  करेंगे पेंशन : अभय चौटाला
जिनका ब्याह नहीं हुआ उनकी शुरू करेंगे पेंशन : अभय चौटाला

संवाद सहयोगी, कलायत : इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि किन्हीं कारणों से जिनका ब्याह नहीं हुआ सत्ता में आने के बाद उनकी भी पेंशन शुरू करेंगे। प्रदेश के सीएम मनोहर लाल को भी इसी कैटेगरी में शामिल किया जाएगा। उनकी भी पेंशन शुरू की जाएगी। वे गांव बालू में आयोजित जन अधिकार यात्रा में मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने नगर निगम चुनावों में विजय प्राप्त करने के लिए पंजाबी होने का हवाला दिया। उन्होंने चुनावों में जातिवाद की राजनीति की। वे एक जाति के नहीं पूरे प्रदेश के सीएम हैं। लोकसभा चुनावों में देश के प्रधानमंत्री ने देश का काला धन वापस लाने, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, दो करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष नौकरी देने, गरीबों के खातों में 15-15 लाख रुपये जमा करवाने का वादा किया था। इनमें से एक भी वादा आज तक भी पूरा नहीं किया गया। अभय ने कहा कि इस यात्रा का पहिया तब तक नहीं रुकेगा जब तक प्रदेश की जनता को न्याय नहीं मिल जाता। उन्होंने कहा कि इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला को साजिश के तहत जेल भेजा गया।

बॉक्स-

बेरोजगारों को दिए जाएंगे

15 हजार रुपये प्रतिमाह

अभय चौटाला ने कहा कि बुजुर्गों को मान व सम्मान के तौर पर तीन हजार रुपये महीना पेंशन, गरीब बेटियों की शादी में पांच लाख रुपये कन्यादान, हर परिवर में एक युवा को सरकारी नौकरी व बेरोजगारों को 15 हजार रुपये प्रतिमाह भत्ता दिया जाएगा। किसानों की फसलों के उचित दाम के लिए स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की जाएगी। भाजपा सरकार फसल बीमा योजना को बंद कर किसानों को खराब हुई फसल का मुआवजा तुरंत दे।

बॉक्स-

गठबंधन को तोड़ने की कोशिश होगी नाकाम

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा व बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि कर्मचारी, व्यापारी, प्रदेश का किसान, युवा बदलाव चाहते हैं। इनेलो-बसपा का गठबंधन चट्टान की तरह मजबूत है। आगामी लोकसभा चुनाव में सभी दस सीटें जीतकर बहन मायावती को देश का प्रधानमंत्री बनाने का काम किया जाएगा। विधानसभा में भारी बहुमत से सीटें जीतकर चौधरी ओमप्रकाश चौटाला को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का काम करेंगे। विरोधियों की गठबंधन के खिलाफ हर साजिश नाकाम रहेगी।

बॉक्स

इनेलो नेता रामपाल माजरा ने कहा कि कांग्रेस के घपलों व घोटालों से देश की जनता तंग थी। भाजपा ने कहा कि सारे घोटालों को उजागर करेंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। पिछले चुनावों में इसी स्थान पर रैली थी और सांसद महोदय भी यहां आए थे। सांसद ने उनके लिए कुछ नहीं बोला जिस कारण उन्हें चुनावों में हार का सामना करना पड़ा।

बॉक्स

ये रहे यात्रा में मौजूद

इस मौके पर कानूनी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शशी वालिया, एडवोकेट संजीव माजरा, जिलाध्यक्ष पंडित कंवरपाल करोड़ा, सरपंच रामफल मलिक, जसमेर तितरम, पारस मित्तल, रमेश प्रजापत, गुरमुख ¨सह, पिरथी ¨सह नरवाना, सुरेंद्र मदान, अमन माजरा, बूटा ¨सह, ईश्वर, अनिल तंवर, राजा राम माजरा, मोनी बालू, डॉ. संतोष दहिया, महीपाल ढुल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी