गेहूं घोटाले में आरोपितों के मोबाइल की डिटेज खंगालेगी पुलिस

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में हुए गेहूं घोटाले को लेकर पुलिस की जांच चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 08:00 AM (IST)
गेहूं घोटाले में आरोपितों के मोबाइल की डिटेज खंगालेगी पुलिस
गेहूं घोटाले में आरोपितों के मोबाइल की डिटेज खंगालेगी पुलिस

संवाद सहयोगी, कलायत : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में हुए गेहूं घोटाले को लेकर पुलिस जांच कर रही है। इस मामले में शामिल विभाग के दो इंस्पेक्टर सहित छह आरोपितों का पांच दिन का रिमांड पुलिस ने मांगा था, लेकिन कोर्ट ने एक दिन का ही रिमांड दिया। बुधवार सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने आरोपितों के मोबाइल को कब्जे में लिया है। मोबाइल पर आई कॉल डिटेल और वाट्सएप नंबरों को लेकर भी जांच जाएगी। कलायत थाना प्रभारी जयवीर सिंह ने बताया कि आरोपितों का मंगलवार को एक दिन का रिमांड लिया था, अब सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एसडीएम डा. संजय कुमार की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई थी। उन्होंने बताया कि जांच को पूरी तरह निष्कर्ष तक पहुंचाया जाएगा। किसी प्रकार की ढिलाई आरोपितों के प्रति नहीं की जाएगी।

10 अक्टूबर को पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया था। एक वाहन में लोड कर 145 कट्टों में भरे गए 72 क्विटल गेहूं को बरामद किया था। इस गेहूं को बेचने के लिए 1600 रुपये प्रति क्विटल में सौदा तय हुआ था। इससे पहले भी कितना अनाज बेचा गया, कितने और लोग इसमें शामिल है, इन सभी पहलुओं को लेकर पुलिस जांच कर रही है। सुचारु रूप से कामकाज के लिए बनाई जा रही नीति:

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के दो इंस्पेक्टर और दो चौकीदारों के न्यायिक हिरासत में चले जाने के बाद संबंधित विभाग उक्त पदों की जिम्मेवारी अन्य को सौंपने की प्रक्रिया पूरा करने में लगा है। कार्यालय के कामकाज के साथ-साथ धान सीजन को देखते हुए इस दिशा में त्वरित कार्रवाई आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी