फुल ड्रेस रिहर्सल आज, डीसी लेंगे सलामी

जागरण संवाददाता, कैथल : गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य में पुलिस लाइन मैदान गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य में पुलिस लाइन मैदान में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह का फुलड्रेस का अंतिम रिहर्सल बृहस्पतिवार सबह 9 बजकर 58 मिनट पर शुरू होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 11:45 PM (IST)
फुल ड्रेस रिहर्सल आज, डीसी लेंगे सलामी
फुल ड्रेस रिहर्सल आज, डीसी लेंगे सलामी

जागरण संवाददाता, कैथल :

गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य में पुलिस लाइन मैदान में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह का फुलड्रेस का अंतिम रिहर्सल बृहस्पतिवार सबह 9 बजकर 58 मिनट पर शुरू होगा।

एडीसी सतबीर ¨सह कुंडू ने बताया कि समारोह के फुल ड्रेस अंतिम पूर्वाभ्यास में डीसी धर्मवीर ¨सह राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगे। राष्ट्रीय ध्वजारोहण के बाद डीसी व एसपी, परेड कमांडर डीएसपी रामकुमार के साथ खुली जीप में सवार होकर परेड में शामिल टुकड़ियों का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद परेड कमांडर के नेतृत्व में परेड में शामिल 10 टुकड़ियां मार्च पास्ट में शामिल होकर मुख्य मंच के सामने से गुजरेंगी। डीसी इन टुकड़ियों की सलामी लेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके उपरांत मास पीटी शो में विभिन्न विद्यालयों के लगभग 2200 विद्यार्थी डंबल, लेजियम, केन ड्रिल, ¨रग ड्रिल व अन्य सामूहिक अभ्यासों का प्रदर्शन करेंगे। पीटीआइ रामेश्वर धारीवाल मास पीटी शो में शामिल विद्यार्थियों से सामूहिक अभ्यास करवाएंगे। इसके बाद डीएवी पब्लिक स्कूल पूंडरी के योग प्रशिक्षक दिलबाग ¨सह के नेतृत्व में विद्यार्थी योग के विभिन्न आसनों का भव्य प्रदर्शन किया जाएगा।

कार्यक्रम की अगली कड़ी में प्राचीन समृद्ध संस्कृति की झलक बिखेरते देश प्रेम की भावना से ओत-प्रोत 5 सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। नवोदय विद्यालय तितरम के विद्यार्थी समूह गान, ¨हदू कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थी गिद्धा, इंडस पब्लिक स्कूल व सुपा‌र्श्व जैन बाल सदन स्कूल के टीम नृत्यावलियां व राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं की तरफ से हरियाणवी समूह नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा। कार्यक्रम के समापन पर आरकेएसडी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति देंगे।

chat bot
आपका साथी