गांव गुलियाना में बनेगा खेल स्टेडियम,भेजी रिपोर्ट

खेल विभाग की ओर से गांव गुलियाना में खेल स्टेडियम बनवाया जाएगा। विभाग की ओर से स्टेडियम को लेकर फिजिबिलिटी रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी गई है। गांव के युवा कई सालों से गांव में खेल स्टेडियम बनाने की मांग कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 09:26 AM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 09:26 AM (IST)
गांव गुलियाना में बनेगा खेल स्टेडियम,भेजी रिपोर्ट
गांव गुलियाना में बनेगा खेल स्टेडियम,भेजी रिपोर्ट

सुनील जांगड़ा, कैथल : खेल विभाग की ओर से गांव गुलियाना में खेल स्टेडियम बनवाया जाएगा। विभाग की ओर से स्टेडियम को लेकर फिजिबिलिटी रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी गई है। गांव के युवा कई सालों से गांव में खेल स्टेडियम बनाने की मांग कर रहे थे। नेताओं से भी स्टेडियम बनाने के लिए मिल चुके थे।

कुछ दिन पहले ही खेल विभाग की ओर से गांव में स्टेडियम को लेकर फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार की गई थी। तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार गांव की शहर से दूरी करीब 28 किलोमीटर की है। ब्लॉक मुख्यालय गांव से करीब दस किलोमीटर की दूरी पर हैं। गांव में युवा कबड्डी, खो-खो, वालीबॉल और एथलेटिक्स का अभ्यास करते हैं। गांव की आबादी करीब पांच हजार है। स्टेडियम बनाने के लिए गांव में करीब आठ एकड़ पंचायती जमीन खाली पड़ी है। अब मुख्यालय से मंजूरी मिलते ही गांव में खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

सड़कों पर करना पड़ता है अभ्यास

गांव के युवा राहुल, अक्षय, मोनू, साहिल, पवन कुमार, विकास ने बताया कि स्टेडियम न होने के कारण उन्हें सड़कों पर ही अभ्यास करना पड़ता है। युवाओं को स्वयं ही खेल का मैदान तैयार करना पड़ रहा है। दौड़ लगाने के लिए सड़कों का सहारा लेना पड़ रहा है। कुछ साल पहले सड़क पर दौड़ लगाते हुए चार युवकों ने सड़क हादसे में अपनी जान गवां दी थी। गांव के करीब 250 युवा हैं जो खेल और सेना में भर्ती होने के लिए दौड़ का अभ्यास करते हैं। गांव में फौजियों की संख्या भी काफी है जो सड़क पर ही अभ्यास करके भर्ती हुए हैं। अब अगर स्टेडियम बना तो युवाओं को बहुत फायदा होगा।

ये है जिले में बने स्टेडियमों की रिपोर्ट

खेल विभाग की ओर से छह ब्लॉक कैथल, गुहला, सीवन, कलायत, राजौंद और पूंडरी में छह राजीव गांधी खेल स्टेडियम बनाए गए हैं। एक स्टेडियम पर करीब एक करोड़ रुपये खेल विभाग की ओर से खर्च किए गए हैं। इसके अलावा जिले में 14 मिनी खेल स्टेडियम बनाए गए हैं। इन स्टेडियमों में हजारों खिलाड़ी अभ्यास करते हैं।

रिपोर्ट को खेल मुख्यालय भेज दिया गया

जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल ने बताया कि गांव गुलियाना में खेल स्टेडियम बनाने को लेकर गांव में जाकर फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार की गई थी। रिपोर्ट को खेल मुख्यालय भेज दिया गया है। स्टेडियम बनाने की मंजूरी मिलते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी