कोरोना के छह नए केस मिले 26 स्वस्थ होकर घर लौटे

जिले में शनिवार को कोरोना के छह नए मामले सामने आए हैं वहीं 26 लोग कोरोना से ठीक होकर घर लौटे हैं। अब कुल संक्रमित केसों का आंकड़ा तीन हजार 629 तक पहुंच गया है। एक्टिव केस 113 हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 06:27 AM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 06:27 AM (IST)
कोरोना के छह नए केस मिले  26 स्वस्थ होकर घर लौटे
कोरोना के छह नए केस मिले 26 स्वस्थ होकर घर लौटे

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में शनिवार को कोरोना के छह नए मामले सामने आए हैं, वहीं 26 लोग कोरोना से ठीक होकर घर लौटे हैं। अब कुल संक्रमित केसों का आंकड़ा तीन हजार 629 तक पहुंच गया है। एक्टिव केस 113 हो गए हैं। 48 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हुई है। तीन हजार 468 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। कोरोना से छह नए केस मिलने पर सभी को आइसोलेट कर दिया है। इनके संपर्क में आए मरीजों की पहचान की जा रही है। आज सैंपल लिए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नए केस जो मिले इनमें नेहरू गार्डन कालोनी से 40 साल का व्यक्ति, शेरगढ़ से 20 साल का युवक, पुंज मोहल्ला से 58 साल का व्यक्ति, जनकपुरी कालोनी से 15 साल का किशोर, बाकल से 32 साल का विक्रम, अर्जुन नगर गली नंबर दो से 74 साल की बुजुर्ग महिला कोरोना संक्रमित मिली है।

जिला के कार्यकारी सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर विभाग सतर्क है। शनिवार को छह केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। वहां परिवार के लोगों को घर पर आइसोलेट कर दिया है। मरीजों को अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोगों से अपील है कि सरकार की हिदायतों का पालन करें। ऐसा करके ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। छोटे बच्चों और बुजुर्गो का खास ख्याल रखें।

70 लोगों के लिए सैंपल

जासं, राजौंद : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ओपीडी के दौरान 70 लोगों की जांच करते हुए कोरोना के सैंपल लिए। एसएमओ डा. संदीप सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीण क्षेत्रों में जांच को बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि राजौंद सीएचसी में ओपीडी के दौरान 70 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। इसके अलावा दो लोगों के एंटीजन किट से जांच की गई। इनमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की लगातार का जांच बढ़ाया गया है ताकि कोरोना वायरस के संपर्क में आने लोगों की समय पर जांच की जा सके। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करें और शारीरिक दूरी को बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी