सिसर की टीम ने जीती राज्य स्तरीय सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता

शिमला गांव में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य स्तरीय सर्कल कबड्डी का दंगल हुआ। कलायत नगर पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि सलिद्र प्रताप राणा मुख्यातिथि थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:11 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:11 AM (IST)
सिसर की टीम ने जीती राज्य स्तरीय  सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता
सिसर की टीम ने जीती राज्य स्तरीय सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, कलायत : शिमला गांव में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य स्तरीय सर्कल कबड्डी का दंगल हुआ। कलायत नगर पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि सलिद्र प्रताप राणा मुख्यातिथि थे। प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 52 कबड्डी टीमों ने हिस्सा लिया। दो दिन एक और रात चले रोचक मुकाबलों में खेल दंगल में जिला जींद के गांव सिसर प्रथम और हिसार के गांव बबुआ की टीम दूसरे नंबर पर रही। श्रेष्ठ कैचर का खिताब सिसर गांव के जोनी सिंह और रेडर का सम्मान राहुल मतलोड़ा को मिला। विजेता टीमों के साथ-साथ होनहार खिलाड़ियों को मुख्य मेहमान सलिद्र प्रताप राणा ने शिमला गांव के सरपंच प्रतिनिधि सिया राम, मा.मांगे राम, महावीर शमर, धर्मवीर घग्गा, फूल चंद, आशीष कुमार, सत्यवान सिंह, शीशपाल, बलराज छोटा, पूर्व पंच राजा राम, बजिद्र सिंह, सुखदेव मोर और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ पुरस्कार-ट्रॉफी के साथ सम्मानित किया।

सलिद्र राणा ने कहा कि प्राचीन काल में खेल प्रतियोगिता मनोरंजन और स्वास्थ्य का आधार रही हैं। इसके मद्देनजर लोगों का विशेष जुड़ाव खेलों के साथ रहा है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने देश-विदेश में प्रदेश का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखने का काम किया है। इसमें कलायत क्षेत्र के खिलाड़ियों की भूमिका प्रशंसनीय रही है।

अपने स्तर पर स्थापित किया आधुनिक स्टेडियम:

गांव शिमला में खेल स्टेडियम की सुविधा नहीं है। बावजूद इसके ग्रामीणों ने अपने स्तर पर गांव के स्कूल में जिस प्रकार आधुनिक खेल स्टेडियम की व्यवस्था की उसके लिए मुख्य मेहमान के साथ-साथ विशिष्ट अतिथियों ने आयोजकों का उत्साहवर्धन किया। बिजली, पानी, ठहराव, भोजन और खिलाड़ियों-दर्शकों के लिए किए गए इंतजाम बुलंद सोच का प्रमाण रहे।

chat bot
आपका साथी