रक्षाबंधन की तैयारी में सजने लगे बाजार

जागरण संवाददाता, कैथल : रक्षाबंधन पर्व 26 अगस्त को है। एक सप्ताह से भी ज्यादा समय बाकि है, लेकि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Aug 2018 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 18 Aug 2018 02:56 AM (IST)
रक्षाबंधन की तैयारी में  सजने लगे बाजार
रक्षाबंधन की तैयारी में सजने लगे बाजार

जागरण संवाददाता, कैथल : रक्षाबंधन पर्व 26 अगस्त को है। एक सप्ताह से भी ज्यादा समय बाकि है, लेकिन बाजारों में अभी से पर्व की तैयारी जोर-शोर से शुरू हो गई है। हालांकि पर्व के मौके पर खरीदारी करने वाले की संख्या अभी ज्यादा नहीं है, लेकिन बाजारों में स्थाई और अस्थाई दुकानें सज गई हैं। दुकानों के बाहर लगे स्टालों पर तरह-तरह की राखियां रखी हैं। दूरदराज में रह रहे अपने भाई को राखी भेजने के लिए बहनों के लिए विशेष पैकेट की व्यवस्था की गई है। इस पैकेट में राखी और रक्षाबंधन पर्व पर इस्तेमाल होने वाले सामान को पैक किया गया है। दुकानदार पांच रुपये से लेकर 200 रुपये तक की राखियां लोगों को उपलब्ध करवा रहे हैं।

बॉक्स

टेडी और लाइट वाली

राखियां बनी पसंद

दुकानों पर लगे स्टालों में टेडी बीयर और लाइट वाली राखियां नई हैं। ये राखियां इतनी ज्यादा आकर्षक हैं कि लोग खरीदें भले ही नहीं, लेकिन एक बार इनका दाम जरूर पूछ रहे हैं। स्पंज वाली राखी भी नए-नए आकर्षक रूप मे बेची जा रही है। दुकानदार विनित गोयल ने बताया कि अभी वे महिलाएं ही राखी खरीदने के लिए आ रही हैं, जिन्हें ये बाहर भेजनी हैं।

बॉक्स

दो-तीन दिनों में बढ़ेगी बिक्री :

अगले दो तीन दिनों तक राखी की बिक्री दोगुनी से भी ज्यादा हो सकती है। हर बार बिक्री एक सप्ताह पहले शुरू हो जाती है। रक्षाबंधन के दिन तक दुकानों के बाहर ग्राहकों की भीड़ लग जाती है। अभी शुरुआत होने के कारण दिन में दो चार ग्राहक ही आते हैं। जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आएगा बिक्री कई गुणा तक बढ़ जाएगी।

chat bot
आपका साथी