घर में तैयार किया जा सैनिटाइजर, सीआइए टीम ने की छापेमारी

फोटो संख्या : 05 और 06 - कैथल, गुरुग्राम और अंबाला में होती थी सैनिटाइजर की सप्लाई - छापामारी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 06:30 AM (IST)
घर में तैयार किया जा सैनिटाइजर, सीआइए टीम ने की छापेमारी
घर में तैयार किया जा सैनिटाइजर, सीआइए टीम ने की छापेमारी

फोटो संख्या : 05 और 06 - कैथल, गुरुग्राम और अंबाला में होती थी सैनिटाइजर की सप्लाई

- छापामारी के दौरान मौके पर मिला करीब चार से पांच लाख रुपये का सैनिटाइजर जागरण संवाददाता, कैथल : शहर के मेन बाजार में सीआइए-वन थाना के पीछे अग्रवाल धर्मशाला के पास करीब दो महीने से घर में ही भारी मात्रा में सैनिटाइजर तैयार किया जा रहा था। गुप्त सूचना मिलने के बाद सीआइए-वन और सिटी थाना पुलिस ने छापेमारी की। घर के आगे गिफ्ट गैलरी की दुकान थी और घर के ऊपर भारी मात्रा में सैनिटाइजर तैयार किया जा रहा था। पूछताछ में सामने आया कि मकान मालिक की ओर से सैनिटाइजर बनाने को लेकर अनुमति भी नहीं ली गई थी। मौके पर 50 मिलीलीटर से पांच लीटर तक की बोतलें बरामद की गई हैं। कुछ बोतलों पर अलग-अलग ब्रांड के मार्का लगे हुए थे। मकान की छत पर करीब 20 बड़े ड्रम मिले हैं। हजारों की संख्या में खाली बोतलें पाई गई हैं। सैनिटाइजर की सप्लाई कैथल, गुरुग्राम और अंबाला में की जाती थी। मौके पर करीब चार से पांच लाख रुपये कीमत का सैनिटाइजर बरामद किया गया है।

घर में होता था तैयार

सैनिटाइजर तैयार करने के लिए दिल्ली से कैमिकल मंगवाए जाते थे। उन्हें लाकर घर में ही इसे तैयार किया जा रहा था। ड्रम में ही कैमिकलों को मिलाकर सैनिटाइजर तैयार किया जा रहा था। इसके अलावा घर में पीपीई किट, मास्क, थर्मल स्केनर के भी कुछ पैकेट पाए गए हैं।

तीन घंटे तक इंतजार करती रही टीम

सीआइए टीम करीब साढ़े दस बजे मौके पर पहुंच गई थी। मकान मालिक से टीम ने पूछताछ की और साथ ही ड्रग विभाग को भी सूचना दे दी गई। विभाग की ओर से जांच करनी थी कि सैनिटाइजर नकली है या असली। बार-बार फोन करने के बाद भी करीब तीन घंटे बाद ड्रग विभाग का एक कर्मचारी मौके पर पहुंचा। उसने भी इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। शाम तक भी ड्रग विभाग की टीम यह जांच नहीं कर पाई कि सैनिटाइजर असली है या नकली। वर्जन

सीआइए वन प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मेन बाजार में अग्रवाल धर्मशाला के पास भारी मात्रा में सैनिटाइजर तैयार किया जा रहा है। टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की और ड्रग विभाग के कर्मचारियों को भी बुला लिया गया था। मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी