20 यात्री के न होने से नहीं हो रहा रोडवेज बसों का संचालन

रोडवेज विभाग की बसों को यात्रियों का इंतजार हो रहा हैं। यात्री नहीं मिलने के कारण बसों का संचालन नहीं हो पा रहा हैं। विभाग की तरफ से एक बस में 30 यात्रियों को बैठने की मंजूरी दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 09:23 AM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 09:23 AM (IST)
20 यात्री के न होने से नहीं हो रहा रोडवेज बसों का संचालन
20 यात्री के न होने से नहीं हो रहा रोडवेज बसों का संचालन

जागरण संवाददाता, कैथल

रोडवेज विभाग की बसों को यात्रियों का इंतजार हो रहा हैं। यात्री नहीं मिलने के कारण बसों का संचालन नहीं हो पा रहा हैं। विभाग की तरफ से एक बस में 30 यात्रियों को बैठने की मंजूरी दी गई है। लेकिन उसके बावजूद बसों में दो से पांच के बीच ही यात्री मिल रहे हैं। विभाग अपनी वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट बुकिग कर रहा है। लेकिन उसके बाद भी यात्री रुचि नहीं दिखा रहे हैं। जहां कोरोना बीमारी से पहले कैथल बस स्टैंड पर यात्रियों की बसों को लेकर मारामारी रहती थी। अब ढूंढने से भी यात्री नहीं मिल पाते है। बस स्टैंड के बूथों पर रोजाना बसें खाली खड़ी रहती है।

ऑनलाइन टिकट बुकिग यात्री परेशान

विभाग के आदेश अनुसार एक बस में 20 यात्री होंगे, तभी बसों का संचालन होगा। लेकिन ऑनलाइन टिकट बुकिग करवाने वाले लोगों की संख्या रोजाना कम रह जाती है। उसके बाद बसों को विभाग की तरफ से कैंसिल कर दिया जाता है। ऑनलाइन टिकट बुक करवाने वाले लोगों को बस न चलने के कारण मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है। उनका कहना है कि विभाग की तरफ से ऑनलाइन टिकट पोर्टल को बंद कर देना चाहिए ताकि यात्रियों को इधर उधर न भटकना पड़े।

मैन्यूल काटी जाए टिकट

यात्री विक्रम ने कहा कि रोडवेज की तरफ से मैन्यूल टिकट काटनी चाहिए। ताकि यात्रियों को आने जाने में परेशानी न हो। जब से विभाग मैन्यूल टिकट काटना शुरू कर देगा तभी से बसों में यात्री की संख्या बढ़ जाएगी।

ऑनलाइन टिकट की नहीं है जानकारी

यात्री शुभम ने बताया कि यात्रियों को ऑनलाइन टिकटों की जानकारी नहीं है । इसलिए विभाग की तरफ से बस में ही टिकट देनी चाहिए। गांव के लोगों के बस ऑनलाइन टिकट बुकिग करवाने का कोई साधन नहीं है। इसलिए बस में टिकट उपलब्ध करवाई जाए।

यात्रियों की संख्या कम होने से नहीं चल रही बसें

टीएम कमलजीत सिंह ने कहा कि डिपो की तरफ से बसें तो लगाई जा रही है लेकिन यात्रियों की कमी के कारण बसों का संचालन नहीं हो रहा है। बृहस्पतिवार को भी कैथल से लोकल रूटों पर बस चलाने के लिए लगाई गई थी लेकिन यात्रियों की संख्या कम होने के कारण बस नहीं चली। शुक्रवार को भी कलायत के लिए बस का संचालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी