पूंडरी डिवीजन के उपभोक्ताओं को ऑन द स्पाट मिलेंगे बिजली बिल

उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से शुक्रवार को पूंडरी डिविजन के उपभोक्ताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ऑन दी स्पाट बिजली बिल वितरण की शुरूआत कर दी गई। निगम की इस योजना से पूंडरी डिविजन के एक लाख पांच हजार उपभोक्ता कवर होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 06:40 AM (IST)
पूंडरी डिवीजन के उपभोक्ताओं को  ऑन द स्पाट मिलेंगे बिजली बिल
पूंडरी डिवीजन के उपभोक्ताओं को ऑन द स्पाट मिलेंगे बिजली बिल

संवाद सहयोगी, पूंडरी: उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से शुक्रवार को पूंडरी डिविजन के उपभोक्ताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ऑन दी स्पाट बिजली बिल वितरण की शुरूआत कर दी गई। निगम की इस योजना से पूंडरी डिविजन के एक लाख पांच हजार उपभोक्ता कवर होंगे। मीटर रीडिग लेने वाला कर्मचारी उपभोक्ताओं को मौके पर उनका बिजली बिल देगा, जिससे गलत रीडिग से छुटकारा मिलेगा। बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता सोमवीर सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार से पूंडरी में इस अभियान की शुरूआत की गई। इस मौके पर एसडीओ दलबीर सिंह व कंपनी के प्रोजेक्ट निदेशक राहुल भी मौजूद रहे। कार्यकारी अभियंता ने बताया कि पूंडरी डिविजन में डिवीजन नंबर एक व दो के अलावा ढांड व राजौंद भी आते हैं। पूंडरी के दोनों डिविजनों में इसकी शुरूआत हो गई और अगले दो-तीन दिनों में राजौंद और ढांड में इसकी शुरूआत हो जाएगी। कार्यकारी अभियंता ने बताया कि निगम की इस योजना से गलत रीडिग पर अंकुश लगेगा। उन्होंने बताया कि उनके पास अक्सर ऐसी शिकायतें आती थी कि उनके मीटर की रीडिग तो कम है, लेकिन बिल ज्यादा यूनिट का आ गया। इस योजना से अब इस तरह की शिकायतों से निजात मिलेगी।

नोएडा की कंपनी इनवेटिग को मिला जिम्मा

कार्यकारी अभियंता सोमवीर सिंह ने बताया कि निगम की ओर नोएडा की कंपनी इनवेटिग को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस कंपनी के कर्मचारी बिजली बिल के साथ-साथ उपभोक्ताओं के आधार नंबर व मोबाइल नंबर को भी उनके खाते से जोड़ने का काम करेंगे। इससे उपभोक्ताओं को सरकारी सब्सिडी के अलावा अन्य सुविधाएं व उपयोगी जानकारी मिल सकेगी।

आधार व मोबाइल नंबर कराएं अपडेट

कार्यकारी अभियंता सोमवीर सिंह ने निगम के सभी उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे कंपनी के कर्मचारियों का सहयोग करे और उन्हें अपना आधार नंबर व मोबाइल नंबर जरूर दें ताकि उन्हें उनके मोबाइल पर ही बिजली बिल व उनके इलाके में बिजली कट की जानकारी मिल सके। उन्होंने बताया कि यदि निगम की ओर से आधे घंटे के लिए भी बिजली बंद की जाती है तो उसकी जानकारी भी उपभोक्ताओं को फोन पर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी