निशा ने 64वीं राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में जीता रजत पदक

संवाद सहयोगी, सीवन : तेलगांना में आयोजित 64वीं राष्ट्रीय तेलगांना में आयोजित 64वीं राष्ट्रीय स्कूल हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन की नौवीं कक्षा की छात्रा निशा ने रजत पदक जीता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 11:15 PM (IST)
निशा ने 64वीं राष्ट्रीय हैंडबॉल  प्रतियोगिता में जीता रजत पदक
निशा ने 64वीं राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में जीता रजत पदक

संवाद सहयोगी, सीवन : तेलगांना में आयोजित 64वीं राष्ट्रीय स्कूल हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन की नौवीं कक्षा की छात्रा निशा ने रजत पदक जीता है। खिलाड़ी ने मेडल हासिल कर स्कूल व जिले का नाम रोशन किया है। स्कूल में पहुंचने पर निशा का खंड शिक्षा अधिकारी सुदर्शन शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि अमरेंद्र ¨सह, प्राचार्य सतीश कक्कड़ ने सम्मानित किया। सुदर्शन शर्मा ने निशा को 2100 रुपये नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

हैंडबॉल कोच विजय कुमार ने बताया कि प्रथम मैच उड़ीसा के साथ हुआ, जिसमें 28-7 के अंतर से जीत हासिल की। दूसरा मैच जम्मू कश्मीर के साथ जिसमें 35-7 के अंतर से, तीसरा मैच राजस्थान के साथ जिसमें 28-8 के अंतर से, चौथा मैच दिल्ली के साथ जिसमें 23-22 के स्कोर के साथ विजय हासिल की। प्रतियोगिता के फाइनल मैच में 20-22 के अंतर से दूसरा स्थान हासिल किया। प्राचार्य सतीश व विजय कुमार ने बताया कि यह निशा की कठिन मेहनत का ही नतीजा है। इस मौके पर सुमित्रा, वीना, अजय, सुमन तंवर, सुमन लता, मोनिका, सुमन देवी, मनीषा, सुरेश कुमार, रकम ¨सह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी