नप के अभियंता और सीएसआइ का तबादला, कामकाज होगा प्रभावित

नगर परिषद के एमई और मुख्य सफाई निरीक्षक का अचानक तबादला हो गया है। दोनों अधिकारियों के तबादले से विकास कार्यो से संबंधित और सफाई से संबंधित कार्य पूरी तरह से प्रभावित होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Sep 2019 08:43 AM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2019 08:43 AM (IST)
नप के अभियंता और सीएसआइ का तबादला, कामकाज होगा प्रभावित
नप के अभियंता और सीएसआइ का तबादला, कामकाज होगा प्रभावित

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद के एमई और मुख्य सफाई निरीक्षक का अचानक तबादला हो गया है। दोनों अधिकारियों के तबादले से विकास कार्यो से संबंधित और सफाई से संबंधित कार्य पूरी तरह से प्रभावित होंगे। सीएसआइ मोहन भारद्वाज ने डोर टू डोर कचरा उठाने वाली एजेंसी आकांक्षा इंटरप्राइजेज के ठेकेदार पर तबादला कराने का आरोप लगाया है। 12 सितंबर को एजेंसी को काम ठीक से न करने के कारण ठेका रद करने का नोटिस दिया गया था। 11 सितंबर को तबादले के आदेश आए थे और 13 सितंबर को सीएसआइ को रिलीव कर दिया गया है। 25 दिनों में कचरा उठाने वाली एजेंसी को छठा नोटिस जारी किया गया था। जब से नई एजेंसी ने काम संभाला है, तब से शहर के सफाई हालात भी खराब हैं। वहीं टेंडर लगाने और रिकॉल करने को लेकर विवादों में आए पालिका अभियंता का भी तबादला हो गया है और उन्हें भी 13 सितंबर को रिलीव कर दिया गया है। अब टेंडर प्रक्रिया और अन्य कार्यो में परेशानी उठानी पड़ेगी। नप में दो पालिका अभियंता के दो पद स्वीकृत हैं और अब दोनों ही खाली हो गए हैं। एक सीएसआइ का पद है, जो अब खाली हो गया है। पालिका अभियंता को तावडू और सीएसआइ को नारनौल भेजा गया है।

एजेंसी पर सौ की जगह 20 कर्मचारी रखने का आरोप

सीएसआइ ने 12 सितंबर को जो नोटिस एजेंसी के नाम दिया है, उसमें लिखा है कि नई एजेंसी इस टेंडर के लायक नहीं है। शहर में किसी भी स्थान और वार्ड में सफाई नहीं हो रही है। कोई भी पार्षद एजेंसी के काम से सहमत नहीं है। जो शर्ते पूरी करनी थी, उन्हें भी पूरी नहीं की जा रही है। काम करने के लिए एजेंसी को सौ कर्मचारी लगाने थे, लेकिन मात्र 20 कर्मचारी ही लगाए गए हैं। सरकार की ओर से शहर को स्वच्छ बनाने के लिए लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन कुछ अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर काम ठीक नहीं किया जा रहा है। एजेंसी का टेंडर रद किया जाए। नोटिस की कापी प्रधान सचिव शहरी स्थानीय निकाय हरियाणा, निदेशक शहरी स्थानीय निकाय हरियाणा, डीसी कैथल, उपमंडल अधिकारी कैथल, नप चेयरपर्सन और सभी पार्षदों को भेजी गई है। आकांक्षा इंटरप्राइजेज के मैनेजर दीपांशु ने बताया कि सीएसआइ के तबादले को लेकर उनका कोई लेना देना नहीं है। वे अपना काम अच्छी तरह कर रहे हैं और जो भी नोटिस दिए गए थे उनका जवाब दे दिया गया है।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि अभियंता और सीएसआइ के तबादले के ऑर्डर सरकार की ओर से आए थे। सीएसआइ के 11 सितंबर और पालिका अभियंता के 13 सितंबर को आदेश आ गए थे। दोनों ही अधिकारियों को रिलीव भी कर दिया गया है। शहर में कोई भी कामकाज प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी