बाल उपवन एडॉप्शन एजेंसी में नन्ही खुशी को पहुंचाया

जागरण संवाददाता, कैथल: श्री सनातन धर्म मंदिर में चल रश्री सनातन धर्म मंदिर में चल रहे बाल उपवन स्पेशलाइज्ड एडॉप्शन एजेंसी में नन्ही खुशी आई है। महज पांच दिन की खुशी को जिला बाल कल्याण समिति पानीपत ने यहां छोड़ा है। यहां पर बच्ची की अच्छी तरह से देखभाल नर्स कर रही हैं। नन्ही खुशी के आने से बाल भवन में भी खुशी छा गई हैं। श्री सनातन धर्म मंदिर सभा के प्रधान रमेश बंसल ने बताया कि नन्ही खुशी को पानीपत की टीम के द्वारा यहां छोड़ा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 May 2018 11:54 PM (IST) Updated:Wed, 30 May 2018 11:54 PM (IST)
बाल उपवन एडॉप्शन एजेंसी  में नन्ही खुशी को पहुंचाया
बाल उपवन एडॉप्शन एजेंसी में नन्ही खुशी को पहुंचाया

जागरण संवाददाता, कैथल: श्री सनातन धर्म मंदिर में चल रहे बाल उपवन स्पेशलाइज्ड एडॉप्शन एजेंसी में नन्ही खुशी आई है। महज पांच दिन की खुशी को जिला बाल कल्याण समिति पानीपत ने यहां छोड़ा है। यहां पर बच्ची की अच्छी तरह से देखभाल नर्स कर रही हैं। नन्ही खुशी के आने से बाल भवन में भी खुशी छा गई हैं। श्री सनातन धर्म मंदिर सभा के प्रधान रमेश बंसल ने बताया कि नन्ही खुशी को पानीपत की टीम के द्वारा यहां छोड़ा गया है। बाल कल्याण समिति के चेयरमैन सुरेंद्र सैनी ने बताया कि बाल भवन स्पेशलाइज्ड ऑप्शन एजेंसी में लावारिस बच्चों को रखने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। हाल ही में एजेंसी का महिला एवं बाल विकास विभाग पंचकूला की टीम द्वारा निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान टीम ने आश्रम में दी जा रही सुविधाओं पर संतोष जताया था।

गौरतलब है कि खुशी को उसकी मां पानीपत के मॉडल टाउन में उस समय छोड़ गई थी जब वह मात्र एक दिन की थी। लावारिस पड़ी बच्ची की सूचना किसी ने पुलिस को दी थी। बाद में पुलिस व बाल कल्याण समिति ने उसे पानीपत के अस्पताल में दाखिल करवाया था। वहां पर करीब तीन दिन की चिकित्सा के बाद उसे उसकी हालत सही होने पर उसे कैथल के बाल उपवन एडॉप्शन एजेंसी में छोड़ा गया है। इस अवसर पर बाल कल्याण समिति पानीपत के चेयरमैन शिवम मलिक, डीसीपीयू यूनिट से सोनू व अजय श्रीवास्तव उपस्थित थे

chat bot
आपका साथी