पाइपलाइन लीकेज से मकानों में आई दरार

आदर्श गांव सीवन में सीवरेज का निर्माण कार्य चल रहा है। सीवरेज खुदाई के चलते पेयजल पाइप लाइन लीकेज होने के कारण सैनी मोहल्ला के कई मकानों में दरार आ गई है। इस कारण लोगों को अपने आशियाने गिरने का डर सताने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 12:35 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 12:35 AM (IST)
पाइपलाइन लीकेज से मकानों में आई दरार
पाइपलाइन लीकेज से मकानों में आई दरार

संवाद सहयोगी, सीवन : आदर्श गांव सीवन में सीवरेज का निर्माण कार्य चल रहा है। सीवरेज खुदाई के चलते पेयजल पाइप लाइन लीकेज होने के कारण सैनी मोहल्ला के कई मकानों में दरार आ गई है। इस कारण लोगों को अपने आशियाने गिरने का डर सताने लगा है।

मकान मालिक जंगीर सैनी ने बताया कि दो माह पहले गली में सीवरेज की खुदाई हुई थी। इसके कारण उस समय पेयजल आपूर्ति का पाइपलाइन टूट गया था।। धीरे-धीरे पानी जमीन में रिसने लगा। पांच दिन पहले उनके मकान में हल्की दरारें दिखाई देने लगी तो जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से शिकायत की, लेकिन कोई कर्मचारी इस देखने तक के लिए नहीं आया। धीरे-धीरे दरारें बड़ी होती गई। यह देख लोगों को भय सताने लगा। रात को ही मकान से सारा सामान निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। अब परिवार के लोग मकान में रहने के लिए डरने लगे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि कई फुट तक तो गली भी बैठ गई है। पानी का पाइप लीक होने के कारण सोमा, सतपाल, मदन सैनी, देस राज के मकान में भी दरारें आ गई हैं। संबंधित विभाग व प्रशासन को इस तरफ ध्यान देने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी