हैफेड के पूर्व डीएम पर 16 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, केस दर्ज

हरियाणा की मुख्य खाद्य एजेंसी हैफेड के पूर्व डीएम राजेश कुमार पर 16 करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है। यह मामला हैफेड के मौजूदा प्रबंधक वेदपाल की शिकायत पर दर्ज हुआ है। सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि पूर्व डीएम राजेश कुमार ने मिलिग के लिए जो धान राइस मिलरों को दी उसमें नियमों का पालन नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Mar 2019 10:22 AM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2019 10:22 AM (IST)
हैफेड के पूर्व डीएम पर 16 करोड़ की  धोखाधड़ी का आरोप, केस दर्ज
हैफेड के पूर्व डीएम पर 16 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल :

हरियाणा की मुख्य खाद्य एजेंसी हैफेड के पूर्व डीएम राजेश कुमार पर 16 करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है। यह मामला हैफेड के मौजूदा प्रबंधक वेदपाल की शिकायत पर दर्ज हुआ है। सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि पूर्व डीएम राजेश कुमार ने मिलिग के लिए जो धान राइस मिलरों को दी, उसमें नियमों का पालन नहीं किया गया। इसके अलावा कई ऐसे राइस मिलों को मिलिग के लिए धान दिया गया, जो पहले ही विभाग का डिफाल्टर थे। इसके अलावा दस से अधिक राइस मिलों को क्षमता से अधिक धान दिया गया।इस लापरवाही के कारण विभाग को अब तक 16 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है। जिन राइस मिलरों को धान मिलिग के लिए दिया उन्होंने वापस ही नहीं लौटाया। जब विभाग ने मिलिग के लिए दिए गए धान की जांच तो यह सामने आया। इसके बाद विभाग के उच्चाधिकारियों के संज्ञान में यह मामला लाया गया। जांच में आरोप सही पाए जाने पर मामले की शिकायत पुलिस को दी गई।

बताया जा रहा है कि आरोपित इन दिनों चंडीगढ़ स्थित मुख्यालय में डीपीएम के पद पर कार्यरत था, लेकिन मामला संज्ञान में आने के बाद सस्पेंड कर दिया है।

बाक्स- जांच की जा रही है

मामले के जांच अधिकारी डीएसपी कुलवंत सिंह ने बताया कि पुलिस को विभाग की तरफ से शिकायत मिली थी। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले में जांच की जा रही है। ------------

chat bot
आपका साथी