अतिथि अध्यापकों को नियमित करे सरकार : विकास राविश

हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ की बैठक हनुमान वाटिका में आयोजित की गई। बैठक में अतिथि अध्यापकों को नियमित करने व उनकी समस्याओं को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान विकास राविश ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Oct 2018 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 07 Oct 2018 10:56 PM (IST)
अतिथि अध्यापकों को नियमित  करे सरकार : विकास राविश
अतिथि अध्यापकों को नियमित करे सरकार : विकास राविश

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ की बैठक हनुमान वाटिका में आयोजित की गई। बैठक में अतिथि अध्यापकों को नियमित करने व उनकी समस्याओं को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान विकास राविश ने की।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार वादे से मुकर रही है और 1400 अतिथि अध्यापकों का नियमित नहीं करके शोषण कर रही है। पिछले 12 वर्षों से कभी ट्रांसफर, कभी पदोन्नति व कभी नियमित भर्ती के नाम पर हर बार अध्यापकों को बलि का बकरा बनाया गया है।

राज्य उप प्रधान मास्टर सुभाष चंद ने कहा कि न्यूनतम वेतन पर काम लेकर हरियाणा सरकार अतिथि अध्यापकों का शोषण करती आ रही है। सरकार नियमित भर्ती से पहले दिल्ली में लगे हुए अनुभव प्राप्त 17 हजार अतिथि अध्यापकों को पहले नियमित करेगी और बिल पास करेगी। सभी अतिथि अध्यापकों का पिछले 10 से 12 वर्षों का अनुभव है।

महिला ¨वग की जिला प्रधान रामरती मलिक ने कहा कि एक तरफ तो हरियाणा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है, लेकिन उनकी मांगों को पूरा भी नहीं कर रही है। सरकार ने सबसे पहले 719 व फिर 3581 अतिथि अध्यापकों को दो बार 10 महीने नौकरी से बाहर रखा। फिर 1200 जेबीटी टीचरों को तीन महीने तक नौकरी से बाहर रखा। अगर सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो जल्द ही बड़े आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी।

इस मौके पर संदीप बूरा, विनोद भूना, रोहतास चहल, राजबीर जाखौली, ईशम ¨सह, कृष्ण नैन, गुलशन चुघ, नरेंद्र ढांडा, नरेश भाणा, सुशील हसपुरा मौजूद थे।

-----------

chat bot
आपका साथी