पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस के बढ़ाए गए दाम वापस ले सरकार

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मा‌र्क्सवादी जिला कमेटी कैथल के तत्वावधान में लघु सचिवालय प्रांगण में पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। इसके बाद मांगों को लेकर सीटीएम को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 09:20 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 09:20 AM (IST)
पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस के बढ़ाए गए दाम वापस ले सरकार
पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस के बढ़ाए गए दाम वापस ले सरकार

जागरण संवाददाता, कैथल : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मा‌र्क्सवादी जिला कमेटी कैथल के तत्वावधान में लघु सचिवालय प्रांगण में पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। इसके बाद मांगों को लेकर सीटीएम को ज्ञापन सौंपा। धरने की अध्यक्षता कामरेड महेंद्र सिंह ने की वह संचालन प्रेमचंद ने किया। जिला सचिव ने कहा कि एक तरफ तो सरकार कह रही है कि आपदा को अवसर में बदलना चाहिए, लेकिन दूसरी तरफ सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों को बेच रही है और कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। आए दिन पेट्रोल, डीजल घरेलू गैस के ऊपर टैक्सों का भारी बोझ वह कीमतें बढ़ाकर लोगों की जेब पर डाका डाल रही है। ऐसे अवसर का सीपीआइ (एम) कड़ा विरोध करती है। उन्होंने कहा यदि कुछ नैतिकता बची है तो पेट्रोल डीजल के बढ़े दाम वापस लेने चाहिए।

कामरेड महेंद्र सिंह, जयप्रकाश शास्त्री व सतपाल ने कहा आज देश व प्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है प्रधानमंत्री जी आत्मनिर्भरता की बात तो करते हैं, लेकिन आत्मनिर्भरता खत्म करने पर लगे हुए हैं देश के जनतांत्रिक ढांचे को कुचला जा रहा है और अर्थव्यवस्था को संकट में डाल दिया है।

उन्होंने यह भी कहा यदि देश के गरीब लोगों को 6 महीने तक प्रति व्यक्ति प्रति परिवार 7550 महीना दिया जाए तो बाजार में मांग बढ़ेगी । इससे रोजगार पैदा होगा, लेकिन सरकार ऐसा कर नहीं रही है बल्कि बड़े पूंजीपतियों को ही लाभ पहुंचा रही है। इससे अर्थव्यवस्था का कोई सुधार नहीं होने वाला है सरकार को यह बात समझनी चाहिए। ज्ञापन में 16 सूत्री मांगों को रखते हुए सरकार से पूरा करने की मांग की है। इस मौके पर शर्मिला पिलखन, कृष्ण, सतपाल, जयप्रकाश मौजूद थे। --------------

chat bot
आपका साथी