सक्षम प्लस परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने बनाई तीन कमेटियां

सक्षम घोषणा के तहत सक्षम प्लस परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने तीन कमेटियों को गठन किया है। जिसमें इन कमेटियों में अध्यापकों को परीक्षा लेने के लिए ड्यूटी सौंपी है। सक्षम प्लस की परीक्षा 3 सितंबर को आयोजित होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 08:00 AM (IST)
सक्षम प्लस परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने बनाई तीन कमेटियां
सक्षम प्लस परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने बनाई तीन कमेटियां

जागरण संवाददाता, कैथल :

सक्षम घोषणा के तहत सक्षम प्लस परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने तीन कमेटियों को गठन किया है। जिसमें इन कमेटियों में अध्यापकों को परीक्षा लेने के लिए ड्यूटी सौंपी है। सक्षम प्लस की परीक्षा आगामी तीन सितंबर को आयोजित होगी। इसी कड़ी में जिला शिक्षा अधिकारी जोगेंद्र हुड्डा ने डीईईओ, डिप्टी डीईओ, खंड शिक्षा अधिकारी और कार्यालय के अन्य कर्मचारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने सक्षम प्लस परीक्षा के लिए तीन कमेटियों का गठन किया गया है। जिसमें स्कूल से लेकर डीइओ कार्यालय के स्तर की कमेटी बनाई गई है। जिसमें खुद डीइओ सहित अध्यापक शामिल हैं। एक कमेटी जिला स्तर पर तीन कमेटियां ब्लाक स्तर पर गठित की गई है, जो सभी छह ब्लाकों में परीक्षा देखरेख करेगी।

बॉक्स :

तीसरी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों की होगी परीक्षा

जिला शिक्षा अधिकारी जोगेंद्र हुड्डा ने बताया कि तीसरी से आठवीं तक की कक्षा के विद्यार्थियों की सक्षम प्लस की परीक्षा तीन सितंबर को आयोजित होगी। इस परीक्षा में उस स्कूल के अध्यापक परीक्षा न लेकर दूसरे स्कूल के अध्यापकों की ड्यूटी परीक्षा लेने के लिए लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि यह परीक्षा जिला के सभी खंडों में आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी