सुबह छह बजे प्रशिक्षण केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर

खेल विभाग के डिप्टी डायरेक्टर राकेश पांडे ने मंगलवार को सुबह छह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 12:13 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:13 AM (IST)
सुबह छह बजे प्रशिक्षण केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर
सुबह छह बजे प्रशिक्षण केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर

सुनील जांगड़ा, कैथल : खेल विभाग के डिप्टी डायरेक्टर राकेश पांडे ने मंगलवार को सुबह छह बजे प्रशिक्षण केंद्रों का निरीक्षण किया। खेल विभाग की तरफ से जिले भर में करीब 20 खेलों के प्रशिक्षण केंद्र चलाए जा रहे हैं। खिलाड़ी सुबह और शाम के समय प्रशिक्षण केंद्रों पर अभ्यास के लिए आते हैं। डिप्टी डायरेक्टर सबसे पहले अंबाला रोड स्थित इंडोर खेल स्टेडियम में चल रहे बाक्सिग, हैंडबाल, जूडो, बास्केटबाल और कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। सभी केंद्रों पर प्रशिक्षक मौजूद पाए गए और खिलाड़ी भी अभ्यास करते हुए मिले। उसके बाद शहर से दूर पड़ने वाले प्रशिक्षण केंद्रों पर वीडियो काल करके जानकारी हासिल की। सभी खेल प्रशिक्षकों के खिलाड़ियों को लेकर लगाए गए हाजिरी रजिस्टर चेक किए गए। प्रशिक्षकों से खेल सामान या अन्य कोई परेशानी हो तो उसके बारे में जानकारी ली। बता दें कि राकेश पांडे पैरा बैडमिटन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और वे इस खेल में विश्व रैंकिग में पहले स्थान पर हैं।

-----------

अलग-अलग अधिकारियों की लगाई हुई है जिम्मेदारी

खेल निदेशालय की तरफ से सभी जिलों में चल रहे प्रशिक्षण केंद्रों का निरीक्षण करवाया जा रहा है। इसके लिए विभाग के अलग-अलग अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई हुई है। डिप्टी डायरेक्टर राकेश पांडे को कैथल और पानीपत की जिम्मेदारी दी हुई है। पानीपत में चेकिग की जा चुकी थी और अब कैथल के प्रशिक्षण केंद्र भी चेक किए जा चुके हैं।

---------

जिला खेल विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट सुरेंद्र कुमार ने बताया कि प्रशिक्षण केंद्रों की चेकिग के लिए डिप्टी डायरेक्टर राकेश पांडे पहुंचे हुए थे। सभी प्रशिक्षण केंद्रों पर प्रशिक्षक और खिलाड़ी पाए गए थे। उन्होंने कैथल के प्रशिक्षण केंद्रों की सराहना की है।

--------

डिप्टी डायरेक्टर राकेश पांडे ने बताया कि कैथल के प्रशिक्षक बेहतर काम कर रहे हैं। यहां लगभग सभी खेलों में खिलाड़ियों की संख्या भी अच्छी है। सभी प्रशिक्षक और खिलाड़ी प्रशिक्षण केंद्र पर मौजूद पाए गए। कैथल के खिलाड़ी खेल प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। यह सब नियमित रूप से अभ्यास करने के कारण ही संभव हो पाता है।

chat bot
आपका साथी