निरीक्षण के दौरान डिप्टी डीइओ ने जांचा बच्चों का लर्निग लेवल

डिप्टी डीइओ सुदेश सिवाच ने मंगलवार को गांव प्यौदा के राजकीय प्राथमिक पाठशाला का औचक निरीक्षण किया। इसमें उन्होंने तीसरी व चौथी कक्षा में जाकर विद्यार्थियों से सवाल कर लर्निंग लेवल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Aug 2019 09:55 AM (IST) Updated:Thu, 29 Aug 2019 06:41 AM (IST)
निरीक्षण के दौरान डिप्टी डीइओ ने जांचा बच्चों का लर्निग लेवल
निरीक्षण के दौरान डिप्टी डीइओ ने जांचा बच्चों का लर्निग लेवल

जागरण संवाददाता, कैथल :

डिप्टी डीइओ सुदेश सिवाच ने मंगलवार को गांव प्यौदा के राजकीय प्राथमिक पाठशाला का औचक निरीक्षण किया। इसमें उन्होंने तीसरी व चौथी कक्षा में जाकर विद्यार्थियों से सवाल कर लर्निंग लेवल का निरीक्षण किया। इस दौरान चौथी कक्षा के विद्यार्थियों से अंग्रेजी विषय के कई प्रश्न पूछे गए, जिनका बच्चों ने सही व स्पष्ट उत्तर दिया। सिवाच ने बच्चों व कक्षा के इंचार्ज रामफल की प्रशंसा की। शिक्षक रामफल ने बच्चों के सक्षम रजिस्टर में बच्चों के लेवल को व अध्यापक डायरी को भी चेक करवाया।

उन्होंने कहा कि तीसरी, चौथी व पांचवीं कक्षा के विद्यार्थी सक्षम परीक्षा के लिए तैयार है। उप जिला शिक्षा अधिकारी ने मिड-डे-मील व अन्य रजिस्टर चेक किए जो सही पाए गए। उन्होंने सभी अध्यापकों से मेहनत व ईमानदारी से कार्य करने की सलाह दी। सिवाच ने कहा कि शिक्षक अपने काम को ईमानदारी व लगन से करते हुए पारदर्शिता लाएं। जो बेहतर काम करेगा विभाग की तरफ से उसे सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ-साथ स्कूल में कोई कमी है तो वे भी संज्ञान में लाएं, ताकि उसे दूर किया जा सके।

chat bot
आपका साथी