बंदराणा गांव में कैंप लगाएगा स्वास्थ्य विभाग

बंदराणा गांव में कैंसर के कहर को लेकर दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग जाग गया है। जल्द ही गांव में बड़े स्तर पर कैंसर की जांच व कारणों का पता लगाने के लिए शिविर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए विभागीय अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 01:30 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 01:30 AM (IST)
बंदराणा गांव में कैंप लगाएगा स्वास्थ्य विभाग
बंदराणा गांव में कैंप लगाएगा स्वास्थ्य विभाग

जागरण संवाददाता, कैथल : बंदराणा गांव में कैंसर के कहर को लेकर दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग जाग गया है। जल्द ही गांव में बड़े स्तर पर कैंसर की जांच व कारणों का पता लगाने के लिए शिविर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए विभागीय अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

डीसी धर्मवीर ¨सह ने भी इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को गांव का दौरा करने के निर्देश दिए हैं। गांव में छह सालों से कैंसर फैला है। तीन सालों में अब तक 20 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। अब भी 50 से 55 के करीब कैंसर पीड़ित लोग हैं। खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे शुरू कर दिया है। अलग-अलग जगहों से छह सैंपल पानी के लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिया है। रिपोर्ट के बाद ही यह जानकारी मिल सकेगी की गांव का पानी पीने लायक है या नहीं।

दैनिक जागरण का जताया आभार

सुभाष गौड व गांव के सरपंच कृष्ण कुमार ने बताया कि गांव में कैंसर तेजी से फैल रहा है। इस बीमारी को रोकने के लिए विभाग की तरफ से जल्द से जल्द कैंप लगाया जाना चाहिए। ग्रामीणों ने कैंसर को लेकर खबर प्रकाशित करने पर दैनिक जागरण का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद ही विभागीय अधिकारियों ने गतिविधि शुरू की है।

बाक्स-

विभाग के एसएमओ डॉ. आरडी चावला ने बताया कि बंदराणा गांव में कैंसर की बीमारी को लेकर सर्वे किया जा रहा है। जल्द ही बड़े स्तर पर स्वास्थ्य कैंप लगाकर ग्रामीणों की जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी