बारदाना उपलब्ध करवाने की मांग पर किया प्रदर्शन

सरकार द्वारा कलायत अनाज मंडी के लिए वेयर हाउस खरीद एजेंसी के माध्यम से भेजी गई बारदाना की सप्लाई व्यवस्थित तरीके से न करने पर बवाल खड़ा हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:50 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:50 AM (IST)
बारदाना उपलब्ध करवाने की मांग पर किया प्रदर्शन
बारदाना उपलब्ध करवाने की मांग पर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कलायत : सरकार द्वारा कलायत अनाज मंडी के लिए वेयर हाउस खरीद एजेंसी के माध्यम से भेजी गई बारदाना की सप्लाई व्यवस्थित तरीके से न करने पर बवाल खड़ा हो गया है। कलायत मंडी के हिस्से की बारदाना सप्लाई को पूंडरी, कैथल और गुहला हलके की मंडियों में भेजने पर किसान और व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। आढ़ती एसोसिएशन प्रधान विजेंद्र सहारण की अगुआई में उप प्रधान नरेश गोयल, रामप्रवेश मटौर, रमेश रामगढ़, रमेश कौलेखां, कुलदीप सिंह, प्रताप सिंह, राजा राम, सतीश कुमार ने कहा कि वेयरहाउस के कुछ अधिकारी कलायत अनाज मंडी में खरीद कार्य को सुचारु रूप से चलाने के पक्ष में नजर नहीं आ रहे। वेयर हाउस द्वारा खरीद शुरू करने के बाद एक कट्टा भी बारदाना के रूप में उपलब्ध नहीं करवाया गया है। हालांकि सरकार द्वारा करीब डेढ़ लाख कट्टों की सप्लाई भेजी थी। वेयरहाउस ने जहां बेहद विलंब से खरीद शुरू की, वहीं गेहूं भराई के लिए एक कट्टा भी अभी तक उपलब्ध नहीं करवाया है। करीब डेढ़ लाख कट्टों का गेहूं खुले में रामभरोसे है। अधिकारियों ने गेहूं को खरीद कर लापरवाही से छोड़ रखा है। अधिकारी बारदाना मुहैया करवाने के नाम पर उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने वेयर हाउस द्वारा बारदाना उपलब्ध न करवाने और अन्य विषयों को लेकर कलायत मंडी का डीएसपी रवींद्र कुमार ने अधिकारियों के साथ दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने किसान और व्यापारियों की समस्याओं को सूचीबद्ध किया था। बावजूद इसके वेयरहाउस द्वारा बारदाना उपलब्ध न करवाने से किसान और व्यापारी भड़क गए। इनका कहना है कि मामले की शिकायत पुन: मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ-साथ उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी