ट्वीटर पर सीएम ने जगाई उम्मीद

संवाद सहयोगी, कलायत : कस्बे में तालाबों की जमीन से कब्जे हटाने का मामला मुख्यमंत्री के दरबार में पहु

By Edited By: Publish:Sat, 30 Jul 2016 01:41 AM (IST) Updated:Sat, 30 Jul 2016 01:41 AM (IST)
ट्वीटर पर सीएम ने जगाई उम्मीद

संवाद सहयोगी, कलायत : कस्बे में तालाबों की जमीन से कब्जे हटाने का मामला मुख्यमंत्री के दरबार में पहुंच गया है। समाजसेवी राधेश्याम प्रजापति ने बाकायदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल से ट्वीटर पर संवाद कर यह मामला उठाया। इस पर सीएम ने बताया कि कस्बे में तालाबों की परिधि में बने 2500 घरों के प्रति सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। इसके लिए कैबिनेट की सब कमेटी गठित की गई है जो एक माह में लाल डोरे के विस्तार पर अपनी रिपोर्ट देगी।

प्रजापति ने कलायत में इंडोर स्टेडियम के निर्माण पर भी मुख्यमंत्री से संवाद किया। सीएम ने बताया कि यह मांग उनके संज्ञान में है। तीसरा सवाल राजकीय कॉलेज का रहा। मुख्यमंत्री ने प्रजापति को आश्वासन दिया कि 13 अगस्त को कलायत में प्रस्तावित विकास रैली के दौरान इस पर प्रभावी निर्णय लिया जाएगा। प्रजापति ने कहा कि सीएम ने जनता से सीधे संवाद में कलायत के जिन तीन विषयों पर अपनी स्थिति स्पष्ट की है वह इलाके के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। सीएम के रुख से साफ है कि वे इलाके के समग्र विकास को लेकर बेताब हैं।

उधर राजनीतिक गलियारों में सीएम के आगमन को लेकर विरोधी दलों द्वारा फैलाई जा रही भ्रांति का अध्याय भी संवाद से समाप्त हो गया है। दीगर है कि कलायत में छह तालाबों की परिधि में बड़ी तादाद में विभिन्न वर्गों के लोग वर्षों से रह रहे हैं। हाल ही में उच्च न्यायालय के आदेश पर जिला प्रशासन ने निर्माण को ढहाने की कार्रवाई शुरू की थी। इस दौरान नगर में भारी तनाव की स्थिति बनी रही। राधेश्याम प्रजापति ने जिस तरह इस गंभीर विषय पर विकास रैली से पहले पूरे मंजर को सीएम के माध्यम से साफ करवाया है, उससे आम जन में सरकार के प्रति एक विश्वास जगा है।

chat bot
आपका साथी