खराब पड़ी ट्रैफिक लाइटों को ठीक करवाएगी नगर परिषद

नगर परिषद की ओर से पिहोवा चौक और करनाल रोड बाइपास पर लगाई गई ट्रैफिक लाइटों को ठीक करवाया जाएगा। बिना देखरेख के ये लाइटें करीब एक साल से खराब पड़ी थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:30 AM (IST)
खराब पड़ी ट्रैफिक लाइटों को ठीक करवाएगी नगर परिषद
खराब पड़ी ट्रैफिक लाइटों को ठीक करवाएगी नगर परिषद

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से पिहोवा चौक और करनाल रोड बाइपास पर लगाई गई ट्रैफिक लाइटों को ठीक करवाया जाएगा। बिना देखरेख के ये लाइटें करीब एक साल से खराब पड़ी थी। 20 लाख रुपये की लागत से लाइटें लगाई गई थी। नप ने पहले भी करीब पांच बार लाइटों को ठीक करवाया है, लेकिन हर बार लाइटें खराब हो जाती हैं। पहले इनका चार्ज नप की जेई ब्रांच के पास था, लेकिन अब नप की लाइट शाखा को चार्ज दिया गया है। रविवार को लाइट इंस्पेक्टर अरविद कुमार और कर्मचारी राजीव ने दोनों जगहों का निरीक्षण किया। दोनों ही स्थानों पर लाइटों के सप्लाई कार्ड और टाइमर कार्ड खराब पाए गए। पिहोवा चौक पर तो बिजली मीटर की सप्लाई भी बंद ही पड़ी थी। अब पंचकूला की एक एजेंसी से संपर्क किया गया है। दोनों जगहों पर पांच साल की वारंटी वाले कार्ड लगाए जाएंगे ताकि कोई खराबी होने पर एजेंसी स्वयं ही ठीक करे। व्यस्त चौक होने के कारण यहां हादसे होने का डर बना रहता है। ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए ही यहां लाइटें लगाई गई थी, लेकिन ज्यादातर समय लाइटें खराब ही रही।

तीन चौराहों पर लगेंगी लाइटें

नगर परिषद की ओर से करीब 60 लाख रुपये की लागत से जींद रोड बाइपास, अंबाला रोड विश्वकर्मा चौक और ढांड रोड चौक पर नई ट्रैफिक लाइटें लगाई जाएंगी। ढांड रोड चौक पर लाइटें लगाने का कार्य शुरू भी किया जा चुका है। इसके अलावा दोनों चौराहों पर लाइटें लगाने को लेकर टेंडर खोला जाना है।

ट्रैफिक लाइटों को ठीक करवाया जाएगा

पिहोवा चौक और करनाल रोड बाइपास पर लगी ट्रैफिक लाइटों को ठीक करवाया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी लाइट शाखा को दी गई है। जल्द ही दोनों जगहों पर लाइटें ठीक करवा दी जाएंगी।

- हिमांशु लाटका, एक्सईएन नगर परिषद।

chat bot
आपका साथी