मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने की चुनाव कार्यों की समीक्षा

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से लोकसभा आम चुनाव के दृष्टिगत चल रहे कार्यों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 May 2019 09:38 AM (IST) Updated:Wed, 01 May 2019 09:38 AM (IST)
मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने की चुनाव कार्यों की समीक्षा
मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने की चुनाव कार्यों की समीक्षा

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से लोकसभा आम चुनाव के दृष्टिगत चल रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी पोलिग पार्टियां दिव्यांग मतदाताओं की मदद करके उन्हें प्राथमिकता के आधार पर वोट डलवाएं जाए। सी-विजिल पर आने वाली सभी शिकायतों का निवारण समयबद्ध होना चाहिए।

रंजन ने कहा कि जिन बूथों पर पिछले चुनाव के दौरान मतदान प्रतिशत कम रहा था, उन सभी जगहों पर विशेष प्रयास करके मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ घर-घर जाकर वोटर स्लिप बांटने का कार्य करना सुनिश्चित करें। माइक्रो आब्जर्वर के मोबाईल नंबर आयोग के बनाए गए एप पर रजिस्टर कर दें। उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारी जीपीएस प्रणाली से जुड़े होंगे, इसलिए चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न करवाएं। पांच मई को मतदान करने के स्लोगन वाले विशेष कपों में पिलाया जाएगा पानी

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि चुनाव को शांति पूर्वक व निष्पक्षता से संपन्न करवाने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की नियुक्तियां कर दी गई हैं। पीओ व एपीओ को ट्रेनिग दी जा चुकी है। मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने की प्रेरणा को लेकर आगामी पांच मई को मतदान करने के स्लोगन वाले विशेष कपों में पानी पिलाया जाएगा। पोलिग बूथों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था करवानी सुनिश्चित कर दी गई है। इस अवसर पर एडीसी आरके सिंह, एसडीएम ईशा कंबोज, सीटीएम जगदीप सिंह, डीडीपीओ राजबीर खुंडिया व डीआइओ दीपक खुराना मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी