पूंडरी मंडी में हैफेड पर खराब बारदाना बांटने का आरोप

पूंडरी अनाज मंडी में बारदाना की कमी के बाद अब डेमेज बारदाना बांटने को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। मंडी आढ़ती खरीद एजेंसी हैफेड पर बारदाने को न बांटने के बाद अब पुराना व डेमेज बारदाना बांटने का आरोप लगा रहे हैं। मंडी आढ़ती बलवान शर्मा लाजपत नंबरदार पवन कुमार व नरेश कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि हैफेड मैनेजर सुरेश कुमार की कार्यप्रणाली के चलते आढ़तियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Apr 2019 07:06 AM (IST) Updated:Mon, 29 Apr 2019 06:41 AM (IST)
पूंडरी मंडी में हैफेड पर खराब बारदाना बांटने का आरोप
पूंडरी मंडी में हैफेड पर खराब बारदाना बांटने का आरोप

संवाद सहयोगी, पूंडरी :पूंडरी अनाज मंडी में बारदाना की कमी के बाद अब डेमेज बारदाना बांटने को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। मंडी आढ़ती खरीद एजेंसी हैफेड पर बारदाने को न बांटने के बाद अब पुराना व डेमेज बारदाना बांटने का आरोप लगा रहे हैं। मंडी आढ़ती बलवान शर्मा, लाजपत नंबरदार, पवन कुमार व नरेश कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि हैफेड मैनेजर सुरेश कुमार की कार्यप्रणाली के चलते आढ़तियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आढ़तियों का कहना है कि 21 से 27 अप्रैल के बीच हैफेड ने उन्हें कोई बारदाना नहीं दिया, जबकि अपने चहेतों को आवश्यकता से भी अधिक बारदाना देकर बारदाने की कमी पर सवाल खड़े कर दिए। हैफेड के अधिकारी ने मंडी के कुछ आढ़तियों को जो बारदाना दिया वो डेमेज दे रखा है, जबकि इस डेमेज बारदाने से किसी बड़े घोटाले की बू भी आती है। नया बारदाना के रेट 50 से 55 रुपये प्रति कट्टा है, जबकि पुराने का रेट 8 से 10 रुपये प्रति कट्टा है। आढ़तियों का कहना है कि एजेंसी के अधिकारियों ने जो पुराना बारदाना दिया है, इसे वो नए बारदानें में चढ़ाकर लाखों का घोटाला करने की फिराक में है। आढ़तियों ने सरकार व संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है।

जहां एक ओर एजेंसी के अधिकारी पुराने व डेमेज बारदाना बांटने को लेकर अनभिज्ञता जता रहे है, वहीं मंडी आढ़ती खुद के पास पुख्ता सबूत होने का दावा कर रहे है। किसका दावा मजबूत है ये तो जांच का विषय है। लेकिन इतना जरूर है कि कुछ तो हुआ है, वरना मंडी आढ़तियों के पास पुराना बारदाना कहां से आया। इस बारे हैफेड के मैनेजर सुरेश कुमार ने कहा कि उन्होंने मंडी में कोई भी पुराना बारदाना नहीं दिया। जो भी बारदाना दिया गया है वो नया और फ्रेश है। मारपीट के आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

जासं, कैथल : गांव सेगा की महिला मेवा देवी ने तितरम पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 25 अप्रैल को वह अपनी पुत्रवधु प्रीति व बतेरी के साथ खेतों में गेहूं की बाली इकट्ठी करने के लिए गई थी। घर आते हुए वह सुरेश के खेतों से निकल रही थी तो मनु व महेंद्र ने उन्हें रोक लिया। आरोपितों ने कहा कि यह खेत उन्होंने ठेके पर ले रखा है और वे उनके खेत से क्यों गुजर रहे है। आरोपितों ने उनसे गाली-गलौच एवं मारपीट की। आरोपित पिता-पुत्र उसके सड़क किनारे लगाए गए बिटोड़े को ट्रैक्टर से गिराने लगे। जब रोकने का प्रयास किया तो आरोपितों ने उसे व उसकी दोनों पुत्रवधु पर हमला कर घायल कर दिया। एचसी जयभगवान ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मोबाइल व नकदी सहित पर्स चोरी

जासं, कैथल : गांव कलासर की युवती रमन ने सिविल लाइन पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई कि वह लघु सचिवालय के पास साईं सर्विस पर नौकरी करती है। 26 अप्रैल को अज्ञात व्यक्ति ने कार्यालय में घुसकर उसका पर्स चुरा लिया। पर्स में उसका मोबाइल, 3 हजार रुपये व अन्य कागजात थे। एचसी सतीश कुमार ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

-------------

चार आरोपितों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

जासं, कैथल : गांव मूंदड़ी निवासी एक विवाहिता ने महिला पुलिस थाना में शिकायत दे अपने पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला ने कहा कि उसके ससुराल के लोग उसे प्रताड़ित करते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं। पुलिस ने सुनील, संत लाल, शंकुतला व नंनद के खिलाफ केस दर्ज किया है।

----------

chat bot
आपका साथी