देश के निर्माण में योगदान दे परिषद सदस्य: सुरजेवाला

By Edited By: Publish:Mon, 30 Apr 2012 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 01 May 2012 02:43 AM (IST)
देश के निर्माण में योगदान दे परिषद सदस्य: सुरजेवाला

कैथल, जागरण संवाद केंद्र: लोक निर्माण मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि परिषद के समर्पण, सहयोग के अनुरूप इस नगर में विभिन्न स्थानों पर देवी-देवताओं, महापुरूषों व देश को आजाद कराने वाली विभूतियों की प्रतिमाएं स्थापित की गई है। ताकि युवा पीढ़ी उनके जीवन दर्शन से रूबरू हो सकें और वह देश के नव निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

सुरजेवाला भारत विकास परिषद के महाराजा पैलेस में आयोजित दायित्व ग्रहण समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने भारत विकास परिषद की नव गठित कार्यकारिणी को बैज लगाकर उनका आह्वान किया कि वे स्वामी विवेकानंद के आदर्शो पर चलकर नौजवानों को हमारे प्राचीन और समृद्ध संस्कारों से जोड़ते हुए उन्हे उनके जीवन से परिचित भी करवाएं।

उन्होंने परिषद को पीड़ित मानवता के सेवार्थ एक एम्बुलैंस देने की घोषणा की। कार्यक्रम के अध्यक्ष सतीश बंसल द्वारा 21 हजार रुपये की राशि सेवा कार्यो के लिए दी गई। उन्होंने भारत विकास परिषद के संस्कारमय कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि इस कायरें की बदौलत इस क्षेत्र के लोग अपनी प्राचीन परम्पराओं, रीति-रिवाजों और त्योहारों से जुड़े है, जिसे आज की पीढी भूलाती जा रही है।

उन्होंने कार्यकारिणी के नए सदस्यों जिनमें प्रधान डा. जगदीश मनोचा, उपप्रधान डा. अनुज मक्कड़ व देवेंद्र सिंगला, सचिव निधि शर्मा, संयुक्त सचिव सीमा सिंगला व तिलकराज, कोषाध्यक्ष पीके गुप्ता तथा डा. बीके मक्कड़ को बधाई देते हुए उनका आह्वान किया कि वे इस अच्छे कार्य को आगे बढाएं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता आरकेएसडी संस्थाओं के अध्यक्ष सतीश बंसल ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत विकास परिषद के प्रातिय अध्यक्ष जोगेंद्र मौजूद रहे। मंच का संचालन निधि शर्मा व राजेंद्र ठुकराल ने किया। इस मौके पर परिषद से जुड़ने वाले नए 16 सदस्यों को भी शपथ दिलाई गई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी