हरियाणा की हैंडबाल टीम के लिए 25 में से 18 खिलाड़ियों का चयन

हैदराबाद में सात से 11 अक्टूबर तक होने वाली सब जूनियर राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता के लिए अंबाला रोड स्थित इंडोर खेल स्टेडियम में प्रशिक्षण शिविर लगाया हुआ था। सोमवार को शिविर का समापन हो गया और हरियाणा की टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया। 11 जिलों के 25 खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे जिनमें से अब आठ जिलों के 18 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 07:47 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 07:47 AM (IST)
हरियाणा की हैंडबाल टीम के लिए 25 में से 18 खिलाड़ियों का चयन
हरियाणा की हैंडबाल टीम के लिए 25 में से 18 खिलाड़ियों का चयन

जागरण संवाददाता, कैथल : हैदराबाद में सात से 11 अक्टूबर तक होने वाली सब जूनियर राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता के लिए अंबाला रोड स्थित इंडोर खेल स्टेडियम में प्रशिक्षण शिविर लगाया हुआ था। सोमवार को शिविर का समापन हो गया और हरियाणा की टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया। 11 जिलों के 25 खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे, जिनमें से अब आठ जिलों के 18 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। छह दिन तक हैंडबाल कोच प्रशांत राय और डा. राजेश कुमार ने खिलाड़ियों को खेल के गुर सिखाए। हैंडबाल फेडरेशन आफ इंडिया की तरफ से हैदराबाद में राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता करवाई जा रही है। इसमें पूरे देश से विभिन्न राज्यों की टीमें भाग लेंगी। हरियाणा के लड़कों की टीम का चयन करने के लिए कैथल में शिविर लगाया गया था। छह दिन तक खिलाड़ियों को नई-नई तकनीक सिखाई गई। सुबह और शाम को तीन-तीन घंटे खिलाड़ियों को अभ्यास करवाया गया। कोच प्रशांत राय ने बताया कि गांव ग्योंग में भी खिलाड़ियों को अभ्यास करवाया गया था। वहां समाजसेवी रणबीर ग्योंग की तरफ से हरियाणा की टीम के खिलाड़ियों को खेल किट दी गई। उन्हें उम्मीद है कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम पदक लेकर ही वापस लौटेगी।

इन खिलाड़ियों का हुआ टीम में चयन

हरियाणा की टीम में कैथल से विवेक, अशोक, हिसार से यश, मुकुल, विपुल, संदीप, जींद से तुषार, अंकुश, निखिल, जसमीत, रोहित, सिरसा से धर्मप्रीत, अमनदीप, पानीपत से सुनील, झज्जर से दीपांशु, गुरुग्राम से अक्षय और अंबाला से दीपक का चयन हुआ है। चयन प्रक्रिया के दौरान हरियाणा हैंडबाल एसोसिएशन के सचिव जुगमिद्र श्योकंद मुख्य रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी