स्कूल में पानी जामा होने से स्टाफ व बच्चे परेशान

संवाद सहयोगी, सीवन : राजकीय प्राथमिक पाठशाला सौथा में बरसाती पानी भरने के कारण स्कूल स्टाफ व विद्यार

By Edited By: Publish:Mon, 02 Mar 2015 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2015 06:49 PM (IST)
स्कूल में पानी जामा होने से स्टाफ व बच्चे परेशान

संवाद सहयोगी, सीवन : राजकीय प्राथमिक पाठशाला सौथा में बरसाती पानी भरने के कारण स्कूल स्टाफ व विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बच्चों व अध्यापकों को दो से अढ़ाई फुट गंदे पानी से निकल कर स्कूल आना पड़ रहा है। स्कूल के अंदर भी पानी भरा हुआ है। इस कारण सुबह स्कूल जाने में विद्यार्थियों व स्टाफ को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बरसात के कारण स्कूल में भरे पानी के चलते कम ही बच्चे स्कूल में पहुंच पाए। वहीं स्कूल स्टाफ भी बरसात का पानी अंदर घुसने के कारण परेशान नजर आया। इसी प्रकार नगर के सौथा रोड, फर्शमाजरा रोड, बाबा नागा रोड के आसपास निचले क्षेत्र की बस्तियों में पानी जमा है। लोगों को सामान भीग जाने से भारी परेशानी हो रही है। छतें टपक रही है लोग पोलीथीन खरीद कर अपने सामान व छतों पर डाल रहे है।

यदि नगर का निकास सही प्रकार से हो तो भविष्य में इस प्रकार की समस्या से निजात पाया जा सकता है।

निकासी बड़ी समस्या : सरपंच

सीवन की सरपंच निशा मंगल से इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि नगर के निकासी की व्यवस्था करने के कार्य को अकेले पंचायत नहीं करवा सकती। पूरे नगर की निकासी की व्यवस्था करनी है जोकि केवल सरकार ही करवा सकती है। इसके लिए कई बार सरकार के नुमाइदों से बात की गई है और कई बार नगर की निकासी के लिए उन्हे गुहार लगाई गई है। बजट एस्टीमेट भी बनवा लिया गया है। जैसे ही सरकार इस प्रोजेक्ट को मंजूर करती है नगर की निकासी व्यवस्था करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी