अवैध पाíकंग में खड़ी 12 कारों को किया जब्त

जागरण संवाददाता, कैथल : यातायात पुलिस ने बृहस्पतिवार को पुराने बस स्टैंड के सामने अंबाला र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Oct 2017 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 12 Oct 2017 10:29 PM (IST)
अवैध पाíकंग में खड़ी 12  कारों को किया जब्त
अवैध पाíकंग में खड़ी 12 कारों को किया जब्त

जागरण संवाददाता, कैथल :

यातायात पुलिस ने बृहस्पतिवार को पुराने बस स्टैंड के सामने अंबाला रोड, करनाल रोड व ढांड रोड पर अवैध पाíकंग में खड़ी करीब 12 कारों को जब्त कर लिया और उन्हें क्रेन के माध्यम से उठाकर थाने में ले गए। यहां उनका पुलिस ने अवैध पाíकंग का चालान काटा। वहीं वैलफेयर डिपार्टमैंट ने क्रेन खर्चे की 150 रुपये की पर्ची काटी गई।

इसके अलावा नियम तोड़ने वालों को गाड़ी छुड़ाने से पहले बाल भवन में रहने वाले बच्चों के लिए 250 रुपये की अनुदान राशि की रसीद भी कटवानी पड़ी। यातायात एसएचओ मनदीप कुमार ने बताया कि यह अभियान उन्होंने उपायुक्त सुनीता वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप ¨सह के निर्देशानुसार चलाया गया है।

गौरतलब है कि शहर में सुबह से लेकर सांय तक अंबाला रोड, करनाल रोड व ढांड रोड पर जाम की स्थिति बनी रहती है। दोपहिया वाहन चालक हो या गाड़ी चालक अपने वाहनों को गलत तरीके से सड़क पर खड़े कर देते हैं। इस कारण कई बार वाहन सड़क के बीच पहुंच जाते हैं, जिस कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

इन तीनों मार्गों पर लगातार जाम की शिकायत उपायुक्त को मिल रही थी, जिसके बाद उपायुक्त ने यातायात पुलिस को आदेश देते हुए कहा था कि पुलिस इन तीनों मार्गों पर अभियान चलाकर नियम तोड़ने वालों के चालान करें। अगर वाहन जब्त करने पड़े तो उसमें भी पीछे नहीं हटे।

डीसी ने अवैध पाíकंग का मात्र 100 रुपए जुर्माने पर आदेश दिए हैं कि यातायात नियम तोड़ने वालों से ही क्रेन का खर्चा एवं बाल भवन के बच्चों के लिए कम से कम 250 रुपए की रसीद काटी जाए, ताकि भविष्य में वाहन चालक अपने वाहन पाíकंग में खड़ा करें।

बॉक्स

दोपहिया वाहनों से

दुकानदार परेशान

अंबाला रोड पर कई सेंटर हैं, जो बच्चों को विभिन्न प्रकार की कोचिंग देते हैं। यहां पर को¨चग लेने आने वाले अधिकतर बच्चे बाइकों पर आते हैं, लेकिन यहां पर पाíकंग की कोई सुविधा नहीं है। इस कारण बच्चे अपने वाहन को सड़क पर ही खड़े कर देते हैं और जाम की स्थिति बन जाती है। यहां आसपास के दुकानदार भी इन बाइकों से परेशान हैं। उनका कहना है कि इन बाइकों के कारण उनका व्यवसाय चौपट हो गया है।

chat bot
आपका साथी