ब्राह्माण समाज को संगठित होने की जरूरत : पिरथी चंद

By Edited By: Publish:Sun, 17 Aug 2014 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 17 Aug 2014 06:56 PM (IST)
ब्राह्माण समाज को संगठित होने की जरूरत : पिरथी चंद

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा ब्राह्माण कल्याण समिति की मासिक बैठक शिव कालोनी स्थित सुरेश शर्मा के निवास पर हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के संयोजन पिरथी चंद शर्मा ने की जबकि मंच संचालन सुरेश शर्मा ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान रतन लाल शर्मा ने कहा कि समाज को संगठित होने की बेहद जरूरत है। संगठन की ओर से ही अपने हकों को जल्दी प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का यह क‌र्त्तव्य बनता है कि वह समाज के प्रति समर्पित होकर कार्य करे। क्योंकि समाज से ही हमारी पहचान है न कि हमारे कारण समाज है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वे मुहल्ला वाइज कार्यकारिणी गठित करे और सक्रिय होकर संस्था के लिए काम करे। प्रधान ने भी बल दिया ताकि उस मौहल्ले में अगर किसी व्यक्ति की कोई समस्या है तो उसका भी हल निकाला जा सके। पूर्व प्रधान कृष्ण कौशिक, परमात्मा राय, कुलदीप शर्मा ने संस्था के पदाधिकारियों का आह्वान किया कि वे आपस में एक दूसरे के काम आए और संस्था को मजबूत करे।

संयोजक पिरथी चंद ने कहा कि हमें जन्म से ही नहीं कर्म से भी ब्राह्मण बनने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति की पहचान कर्म से ही है इसलिए कर्म से ब्राह्मण बनने की जरूरत है।

इस मौके पर उनके साथ रमेश शर्मा, परमात्मा राय कौशिक, सुरेश शर्मा, कृष्ण चंदाना, सतबीर नारनौंद, दीपचंद, टेकचंद, जोगीराम आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी