10 करोड़ से जुलाना में बनेगा महिला कॉलेज, भूमि पूजन कल

गोहाना रोड पर करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से पंडित घासी राम कन्या महाविद्यालय बनाया जाएगा। एक जून को कन्या गुरुकुल महिला महाविद्यालय जुलाना-शादीपुर की पांच गरीब छात्राओं द्वारा भवन निमार्ण के लिए हवन एवं भूमि-पूजन किया जाएगा। भूमि पूजन कल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 May 2019 08:40 AM (IST) Updated:Fri, 31 May 2019 08:40 AM (IST)
10 करोड़ से जुलाना में बनेगा महिला कॉलेज, भूमि पूजन कल
10 करोड़ से जुलाना में बनेगा महिला कॉलेज, भूमि पूजन कल

संसू, जुलाना : गोहाना रोड पर करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से पंडित घासी राम कन्या महाविद्यालय बनाया जाएगा। एक जून को कन्या गुरुकुल महिला महाविद्यालय जुलाना-शादीपुर की पांच गरीब छात्राओं द्वारा भवन निमार्ण के लिए हवन एवं भूमि-पूजन किया जाएगा। महाविद्यालय का निर्माण आठ एकड़ जमीन में होगा। कार्यक्रम में जुलाना क्षेत्र के अलावा दूसरे जिलों से भी लोग भाग लेंगे। विद्यालय में लड़कियों के लिए बीए, बीकॉम व बीएससी की पढ़ाई होगी। कन्या गुरुकुल शादीपुर-जुलाना के प्रधान महेंद्र लाठर ने बताया कि आठ एकड़ चहारदीवारी खींचकर डिग्री कॉलेज का भवन का निमार्ण किया जाएगा।

जुलाना क्षेत्र में लड़कियों के लिए अलग से कॉलेज नहीं है। उच्च शिक्षा के लिए लड़कियों को जींद या रोहतक तथा अन्य शहरों का रुख करना पड़ता है। लड़कियों की कॉलेज की सुविधा जुलाना में नहीं होने के कारण कई लड़कियों को अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़नी पड़ती है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी