जींद जंक्शन पर एटीएम मशीन नहीं होने से यात्री परेशान

जींद रेलवे जंक्शन पर एटीएम मशीन के नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 07:00 AM (IST)
जींद जंक्शन पर एटीएम मशीन नहीं होने से यात्री परेशान
जींद जंक्शन पर एटीएम मशीन नहीं होने से यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, जींद : जींद रेलवे जंक्शन पर एटीएम मशीन के नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जंक्शन के आस-पास एक किलोमीटर के दायरे में कोई भी एटीएम नहीं है। अगर किसी यात्री को इमरजेंसी में एटीएम से पैसे निकलवाने की जरूरत पड़ जाए तो चार किलोमीटर दूर पटियाला चौक पर आना पड़ता है। एटीएम मशीन को लगवाने को लेकर रेलवे यूनियनें भी काफी बार उच्चाधिकारियों को यात्रियों की परेशानी से अवगत करवा चुकी हैं लेकिन अभी तक जंक्शन पर एटीएम स्थापित नहीं हो पाया है।

लॉकडाउन से पहले जींद जंक्शन से रोजाना 60 ट्रेनें पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर, पानीपत, सोनीपत की तरफ होकर गुजरती थी। रोजाना 30 हजार से ज्यादा यात्री जींद जंक्शन से दिल्ली और पंजाब की तरफ रोजाना सफर करते थे। फिलहाल भी करीब 10 ट्रेनें यहां रेलवे जंक्शन से होकर गुजर रही हैं। अगले महीने फिर से रेल सेवा पहले की तरह सामान्य होने जा रही है। ऐसे में अगर जंक्शन पर एटीएम स्थापित करवा दिया जाए तो यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। दरअसल जींद जंक्शन पर एटीएम लगाने के लिए कोई बैंक भी आगे नहीं आ रहा है। रेलवे अधिकारियों द्वारा भी जंक्शन पर मशीन लगाने को लेकर मुआयना करवाया जा चुका है लेकिन उसके बाद भी किसी बैंक द्वारा एटीएम लगाने को लेकर प्रस्ताव पास नहीं किया गया। रेलवे जंक्शन के दो किलोमीटर के दायरे में भी कोई एटीएम नहीं है। नॉर्दन रेलवे मेंस यूनियन के ब्रांच सचिव सुरेंद्र छोक्कर ने बताया कि जंक्शन पर दो एटीएम मशीन लगाने की मांग को लेकर कई बार रेलवे अधिकारियों को अवगत करवाया लेकिन उसके बाद भी यहां एटीएम नहीं लगा।

पटियाला चौक से पहले नहीं कोई एटीएम : विकास बूरा

शहर में पटियाला चौक निवासी विकास बूरा ने बताया कि पटियाला चौक से रेलवे जंक्शन तक एक ही एटीएम है और वह भी केवल उसी समय खुलता है, जब बैंक खुलता हो। जंक्शन से पटियाला चौक तक की दूरी करीब चार किलोमीटर है। इसलिये रेलवे और बैंक प्रबंधन को मिलकर जंक्शन पर ही एटीएम स्थापित करवाया जाना चाहिये, ताकि जरूरत पड़ने पर एटीएम से पैसे निकलवाए जा सकें।

नरवाना, उचाना स्टेशन पर भी नहीं एटीएम की सुविधा

जींद जंक्शन ही नहीं, नरवाना और उचाना रेलवे स्टेशन पर भी एटीएम की सुविधा नहीं है। जींद जंक्शन पर एटीएम लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाती है लेकिन यह सफल नहीं हो पाती। अगर जंक्शन पर एटीएम लग जाए तो हजारों यात्रियों को फायदा होगा।

बैंकों को आना चाहिये आगे : स्टेशन अधीक्षक

जींद रेलवे जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने का कि रेलवे द्वारा एटीएम लगाने को लेकर दो बार जगह दिखाई जा चुकी है लेकिन यहां मशीन लगाने के लिए कोई बैंक आगे ही नहीं आ रहा। अगर कोई बैंक यहां मशीन लगाने के लिए सहमत होता है तो एटीएम स्थापित करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी