कोरोना काल में सामाजिक भूमिका पर गोपाल स्कूल के पूर्व छात्रों ने की ऑनलाइन बैठक

गोपाल विद्या मंदिर स्कूल पूर्व छात्रों की ऑनलाइन बैठक हुई। मंत्री रवि कुमार स्कूल के प्राचार्य बलबीर सिंह नारायणी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन करनाल के डायरेक्टर डा. पंकज शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 07:55 AM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 07:55 AM (IST)
कोरोना काल में सामाजिक भूमिका पर गोपाल स्कूल के पूर्व छात्रों ने की ऑनलाइन बैठक
कोरोना काल में सामाजिक भूमिका पर गोपाल स्कूल के पूर्व छात्रों ने की ऑनलाइन बैठक

जागरण संवाददाता, जींद : गोपाल विद्या मंदिर स्कूल पूर्व छात्रों की ऑनलाइन बैठक हुई। मुख्य वक्ता विद्या भारती हरियाणा संगठन मंत्री रवि कुमार, स्कूल के प्राचार्य बलबीर सिंह, नारायणी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन करनाल के डायरेक्टर डा. पंकज शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक का मुख्य उद्देश्य था पूर्व छात्रों की सामाजिक भूमिका। बैठक में लगभग 25 पूर्व छात्रों ने अपनी सहभागिता की।

प्रथम सत्र में अनुभव सांझा करते हुए पूर्व छात्र गुलशन ग्रोवर ने बताया कि वे सेवा भारती के बैनर तले लोगों को काढ़ा व महासुदर्शन वटी प्रदान करने का कार्य कर रहे हैं। डा. सौरभ ने ब्लैक फंगस से बचने के उपाय बताते हुए कहा कि हमें प्रतिदिन नए या डेटोल से धुले हुए मास्क ही प्रयोग करने चाहिए।

डा. पंकज शर्मा ने कुरुक्षेत्र में चलने वाली गीता रसोई के बारे में बताते हुए कहा कि इस तरह के प्रकल्प समाज में हर जगह स्थापित होने चाहिए। जिससे कि जरूरतमंद व्यक्तियों को लाभ मिल सके। विद्या भारती पूरे विश्व में एक ऐसा शिक्षा संस्थान है। जिसके पूर्व छात्रों की संख्या लगभग 4.5 लाख है। इन सभी का डाटा विद्या भारती की वेबसाइट पर उपलब्ध है। दूसरे सत्र में रवि कुमार ने कहा कि संकट की इस घड़ी में समय की मांग है, हमें एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए तथा बातचीत करते हुए एक दूसरे का हाल-चाल पूछना चाहिए। प्रबंध समिति के अध्यक्ष जितेंद्र सैनी, सचिव रमेश बंसल व कोषाध्यक्ष महेश सिघल ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी