जिला परिषद के उपप्रधान सहित तीन उम्मीदवारों ने किया नामांकन

एसडीएम एवं जींद विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी विरेंद्र सहरावत ने बताया कि बुधवार को तीन उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने के लिए नामाकंन पत्र जमा करवाए हैं। लोहचब गांव निवासी जिला परिषद उप प्रधान ठेकेदार उमेद ¨सह रेढू, जींद के वार्ड आठ निवासी प्रभातीराम तथा जैन नगर जींद निवासी सतपाल ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामाकंन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 01:18 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 01:18 AM (IST)
जिला परिषद के उपप्रधान सहित तीन उम्मीदवारों ने किया नामांकन
जिला परिषद के उपप्रधान सहित तीन उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, जींद : एसडीएम एवं जींद विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी विरेंद्र सहरावत ने बताया कि बुधवार को तीन उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने के लिए नामाकंन पत्र जमा करवाए हैं। लोहचब गांव निवासी जिला परिषद उप प्रधान ठेकेदार उमेद ¨सह रेढू, जींद के वार्ड आठ निवासी प्रभातीराम तथा जैन नगर जींद निवासी सतपाल ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामाकंन किया। रेढू के पास करीब एक करोड़ रुपये और उनकी पत्नी के पास 13 लाख रुपये की चल संपत्ति है। उनके पास सौ ग्राम सोना, जबकि पत्नी के पास पांच सौ ग्राम सोना है। वहीं, अब तक कुल छह उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र जमा करवाये हैं। इनेलो, भाजपा, जेजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी बृहस्पतिवार को नामांकन करेंगे।

चुनाव से जुड़ी जानकारी के लिए 1950 नंबर जारी

जींद : हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने टेलीफोन या मोबाइल से 1950 नंबर डायल कर जिला के चुनाव नियंत्रण कक्ष से संपर्क कर सकता है। चुनाव नियंत्रण कक्ष से वोट बनवाने, वोट कटवाने जैसी तमाम जानकारी हासिल कर सकता है। यह नंबर प्रत्येक जिला में कार्यरत पुलिस विभाग के सौ नंबर की तरह कार्य करेगा। राजीव रंजन मंगलवार को देर सायं वीडियो काफ्रें¨सग के जरिये सभी जिला उपायुक्तों से बातचीत कर रहे थे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकसभा व विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के आधार पर 14 जनवरी को मतदाता सूचियों का फाइनल प्रकाशन होगा। वीडियो कांफ्रेंस में एसडीएम विरेंद्र सहरावत, नगराधीश सत्यवान ¨सह मान, चुनाव नायब तहसीलदार रविशंकर शर्मा उपस्थित रहे।

आइएएस सौरभ भगत को बनाया सामान्य ऑब्जर्वर

जींद : जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने बताया कि जींद उपचुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी तथा शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने को लेकर निर्वाचन आयोग ने पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। इन पर्यवेक्षकों के लिए लोक निर्माण विश्राम गृह में अस्थायी कार्यालय स्थापित किया गया है। पर्यवेक्षकों के लिए एक-एक लाइज¨नग अधिकारी तथा अन्य स्टाफ की व्यवस्था करवाई जाएगी। अमित खत्री ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा आइएएस अधिकारी सौरभ भगत को सामान्य पर्यवेक्षक, आइआरएस अधिकारी एसकेएच महेशराम को अकाउंट पर्यवेक्षक को नियुक्त किया गया है। स्वीप कार्यक्रम के लिए अभी आब्जर्वर की नियुक्ति नहीं हुई है। तीनों पर्यवेक्षकों के लिए एक-एक लाइज¨नग अधिकारी की नियुक्ति की है। एईटीओ रामभज को सामान्य पर्यवेक्षक के लिए लाइ¨जग अधिकारी नियुक्त किया गया है। अकाउंट पर्यवेक्षक के लिए ईटीओ नवीन नांदल तथा स्वीप कार्यक्रम आब्जर्वर के लिए ईटीओ भगवान दास को लाइज¨नग अधिकारी नियुक्त किया है।

मतदान केंद्रों पर लगाए जाएंगे वेब का¨स्टग कैमरे : एसडीएम

जींद : एसडीएम एवं जींद विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी विरेंद्र सहरावत ने बताया कि जींद उप चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक तरीके से कराने के लिए शहर के 94 मतदान केंद्रों पर वेब का¨स्टग कैमरे लगाए जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी कैमरे लगाकर चुनाव प्रक्रिया पर नजर रखी जाएगी। वेब का¨स्टग कैमरे लगाने के लिए हारट्रोन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी