वैक्सीन खत्म होने के चलते जुलाना व कालवा एरिया में मेगा टीकाकरण रहा प्रभावित

जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए मेगा वैक्सीनेशन अभियान में जुलाना व कालवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एरिया में वैक्सीन खत्म होने से कार्य प्रभावित हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 08:27 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 08:27 AM (IST)
वैक्सीन खत्म होने के चलते जुलाना व कालवा एरिया में मेगा टीकाकरण रहा प्रभावित
वैक्सीन खत्म होने के चलते जुलाना व कालवा एरिया में मेगा टीकाकरण रहा प्रभावित

जागरण संवाददाता, जींद : जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए मेगा वैक्सीनेशन अभियान में जुलाना व कालवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एरिया में वैक्सीन खत्म होने से कार्य प्रभावित हुआ। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन एरिया का शेड्यूल तो जारी कर दिया और कर्मचारी भी वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे गए, लेकिन स्टाक कम होने के कारण वहां पर वैक्सीन नहीं पहुंच पाई। इसके चलते स्वास्थ्य कर्मियों व वैक्सीन लगवाने के लिए आए लोगों रोष जताया और स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाए। लोगों ने कहा कि जब विभाग के पास वैक्सीन ही पर्याप्त नहीं थी तो इन एरिया में बूथ बनाने की क्या जरूरत थी। जुलाना व कालवा एरिया में वैक्सीन नहीं होने के बावजूद जिले में 13 हजार 790 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसमें 11 हजार 62 लोगों को पहली डोज व 2728 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई।

दो दिन में 42 हजार 312 लोगों को लगाई वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए गए मेगा वैक्सीनेशन अभियान के दो दिनों में जिले में 42 हजार 312 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इसमें पहले दिन 28 हजार 522 लोगों को टीकाकरण किया गया, लेकिन दूसरे दिन वैक्सीन पूरी नहीं होने के कारण काम प्रभावित हुआ और केवल 13 हजार 790 लोगों को वैक्सीन लग पाई। जिले में अब तक छह लाख 31 हजार 226 लोगों वैक्सीन लग चुकी हैं। इसमें से एक लाख 41 हजार 385 लोग कोरोना सुरक्षा चक्र को पूरा कर चुके हैं। जबकि चार लाख 89 हजार 841 लोगों को पहली डोज लगी है।

आज 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत ने बताया कि वैक्सीन कम होने के चलते कुछ एरिया में वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित हुआ है। आज देर रात वैक्सीन पहुंच जाएंगी। बुधवार को जिले में 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है। विभाग द्वारा हर हाल में अपने टारगेट को पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी